छत्तीसगढ़ में ED के अधिकारी मार मार के कुछ भी लिखवा रहे, CM बघेल ने गृहमंत्री को लिखा पत्र

रायपुर. छत्तीसगढ़ में पिछले अक्टूबर माह से लगातार ईडी की कार्रवाई जारी है। अब तक कई बड़े अधिकारी समेत कारोबारियों पर ईडी की कड़ी कार्रवाई देखी गयी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस कार्यवाही को लेकर कई बार केंद्र सरकार पर हमला बोला है, और सवाल उठाए हैं कि कांग्रेस शासित प्रदेशो में ही ईडी की कार्रवाई क्यो होती है? आज भी सीएम बघेल का बयान सामने आया है। ईडी की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान – पूरे देश में सबसे ज़्यादा ED का छापा छत्तीसगढ़ में पड़ा हैं। 50 से ज़्यादा छापे पड़े हैं। व्यापारियों के यहाँ क्या मिला अभी तक कोई जानकारी नही है। हमारे कार्यकर्ताओं के यहाँ भी मारा गया। लेकिन कोई जानकारी नहीं मिला की आख़िर मिला क्या है?

सीएम बघेल आज दुर्ग दौरे पर रहेंगे, दुर्ग रवाना होने से पहले रायपुर हेलिपैड में पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम ने ये बयान दिया है। केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार से आगे चर्चा किए जाने के सवाल पर सीएम ने कहा – भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ हम है, जाँच होनी चाहिए इसका समर्थन करते है। कितना पैसा जब्त किए इसको बताना चाहिए। मार मार के कुछ भी लिखवा रहे है। इस मामले में मैंने HM (गृहमंत्री) को पत्र लिखा है कि ED के अधिकारी मार मार के कुछ भी लिखवा रहे है।

बेरोजगारी भत्ता को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान

छत्तीसगढ़ में 1 अप्रैल से बेरोजगारी भत्ता की शुरुआत हुई है। इस पर सीएम ने कहा- भाजपा बेरोज़गारी भत्ता को लेकर एक बार फिर परेशान है। 15 साल में सिर्फ़ सौ करोड़ भत्ता दिया गया था। भाजपा के समय में सिर्फ़ ग़रीबी रेखा के नीचे देते थे पर हमने ऐसी कोई शर्त नही रखी है। भाजपा के समय की प्रक्रिया बहुत जटिल थी, पर हमारी प्रक्रिया बहुत सरल है। एक ही दिन में 6 हज़ार आवेदन आ चुके है।

आरक्षण संसोधन विधेयक को लेकर CM भूपेश बघेल का बयान

छत्तीसगढ़ में अब तक आरक्षण लटका हुआ है क्योंकि राज्यपाल के हस्ताक्षर अब तक नही हुए हैं। सीएम ने कहा राज्यपाल को आरक्षण को लेकर स्मरण पत्र लिखा है। नियुक्ति और एडमिशन में परेशानी हो रही है। राज्यपाल को इस बारे में जल्दी फ़ैसला लेना चाहिए।