Home हमारा छत्तीसगढ़ रायपुर Chhattisgarh: छतीसगढ़ विधानसभा में सचिव दिनेश शर्मा ने फहराया तिरंगा

Chhattisgarh: छतीसगढ़ विधानसभा में सचिव दिनेश शर्मा ने फहराया तिरंगा



रायपुर. विधान सभा सचिवालय में ‘‘गणतंत्र दिवस’’ उमंग एवं उल्लास के साथ मनाया गया। विधान सभा के सचिव दिनेश शर्मा ने प्रातः 8.30 बजे ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। ध्वजारोहण पश्चात् दिनेश शर्मा द्वारा विधान सभा अध्यक्ष. डा. चरणदास महंत का सचिवालय के अधिकारियों/कर्मचारियों के लिए संदेश का वाचन किया।

डा. चरणदास महंत ने इस अवसर पर सचिवालय के अधिकारियों/ कर्मचारियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि-भारत के संविधान की उद्देशिका में यह उल्लेखित है कि हम भारत के लोग भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न, समाजवादी, पंथ निरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर संविधान को अंगीकृत अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं । अतः यह जो भारत का संविधान, यह हम सबका संविधान है और इसे हमने अपने स्वयं के द्वारा अपने ऊपर प्रभावशील किया है, इसलिये हमारा यह नैतिक दायित्व है कि हम इस संविधान में वर्णित प्रावधानों का पूरी निष्ठा और लगन से पालन करें ।

डाॅ. चरण दास महंत ने अपने संदेश में कहा कि-संविधान में अधिकारों के साथ-साथ दायित्वों/ कर्तव्यों का भी उल्लेख किया गया है । प्रत्येक नागरिक की अलग-अलग भूमिका में अलग-अलग कर्तव्य होते हैं, इसलिए हमारा यह प्रयास होना चाहिए कि हम जिस भी भूमिका में हों, अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से करें ।

इस अवसर पर सचिवालय के अधिकारियों/ कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन एवं स्कूली बच्चे भी उपस्थित थे। गणतंत्र दिवस के अवसर पर नयनाभिराम रोशनी के साथ विधान सभा परिसर एवं भवन आम नागरिकों के लिए पूर्वान्ह 10.00 बजे से अपरान्ह 3.00 बजे तक खुला रखा गया।

error: Content is protected !!