Chhattisgarh Politics: CM बघेल को पूर्व मंत्री की सलाह, “…पाप कटेंगे, कुर्सी में एक साल बाबा को बैठने दीजिए”, सरकार के मंत्री ने क्या कहा, देखिए Video



Statement on TS SinghDeo Resignation: छत्तीसगढ़ शासन में वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत विभाग के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद कांग्रेस के अंदर हड़कंप मचा हुआ है। सोशल मीडिया के बाजार में तरह-तरह के सवाल उमड़ रहे है। कोई बाबा को आम आदमी पार्टी में जाने की सलाह दे रहा है, तो कोई कह रहा है स्वास्थ्य मंत्री का पद भी छोड़ दीजिए। मंत्री टीएस सिंहदेव ने 4 पेज का पत्र लिखकर मुख्यमंत्री को भेजा है। पत्र में उन्होंने पंचायत विभाग छोड़ने की वजह बताई है।

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे का बयान

छत्तीसगढ़ शासन में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि प्रदेश के अधिकांश विधायकों ने उसपर बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा किया है कि पत्र में उन्होंने विभाग छोड़ने की जो बात कही है उसमें उन्होंने जिन बिंदुओं का उल्लेख किया है। सभी विधायक जानना चाहते है कि उन बिंदुओं में जो कार्य किए गए है। उसमें अधिकांश विधायक अपने आप को आहत महसूस कर रहे थे और पुनिया जी के समक्ष अपनी बातें रखी। अब क्या होगा पीएल पुनिया जी हाईकमान में अपनी बात कहेंगे। इसके बाद कोई सम्मानजनक हल निकलेगा।

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने किया ट्वीट

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के इस बयान को ट्वीट करते हुए भाजपा सरकार में मंत्री रहे राजेश मूणत ने लिखा है कि “रविंद्र चौबे जी कह रहे हैं, सिंहदेव जी का इस्तीफा देने का मामला बड़ा है, विधायक आहत हैं। मुख्यमंत्री भूपेश जी आपको स्पष्ट करना चाहिए कि आप आहत क्यों हैं? सिंहदेव ने तो केवल आपको आईना दिखाया है।आप सच से इतना भाग क्यों रहे हैं ! हिम्मत दिखाइए , ग़लती स्वीकार कीजिये, इस्तीफा दीजिये।”

बाबा को बैठने दीजिए

इसके बाद एक और ट्वीट कर पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने लिखा है कि “भूपेश जी सावन का महीना हैं। आप गेड़ी चढ़िये, भौरा चलाइये। थोड़ा बहुत भोले बाबा की उपासना में मन लगाइए पाप कटेंगे। कुर्सी से उठिए और 1 साल तो टी एस बाबा को बैठने दीजिये। 2023 के बाद भाजपा संभाल लेगी।” इस पोस्ट पर राजेश मूणत ने सीएम बघेल और सिंहदेव एक साथ ली हुई तस्वीर भी साझा की है।