Chhattisgarh News: जनता के पैसे से चौपाटी बनकर है तैयार! और अब हो रही सियासत, BJP ने आंदोलन स्थगित किया



रायपुर. पिछले 11 दिनों से रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान के पास जिस चौपाटी का विरोध भारतीय जनता पार्टी कर रही थी, उसे अब स्थगित कर दिया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने घोषणा की। पूर्व मंत्री राजेश मूणत के नेतृत्व में हो रहा ये आंदोलन स्थगित हो गया। बता दें कि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने इस चौपाटी की जांच का आश्वासन दिया है और इसी आश्वासन के बाद बीजेपी ने अपना आंदोलन वापस लिया है। फिलहाल बीजेपी की तरफ से यह भी कहा गया है कि नगर निगम के भ्रष्टाचार को लेकर घर-घर तक यह पदयात्रा करेंगे।

आंदोलन में उपस्थित डॉ रमन सिंह ने कहा कि इस आंदोलन ने छत्तीसगढ़ जगाया हैं, सरकार बेनकाब हुई हैं। इसी साइंस कॉलेज में भूपेश बघेल ने पढ़ाई की थी उसको तक नही छोड़ रहे, छत्तीसगढ़ को बेचने की साजिश हैं, एजुकेशन हब हैं यहां, इतने बड़े परिसर को बर्बाद करने में लगे हुए हैं, पूरे छत्तीसगढ़ का सौदा करने वाले भूपेश बघेल, कोयला में दलाली लेने वाले भूपेश बघेल, कोयले की दलाली के प्रमाण मिले हैं, ये स्थिति हिंदुस्तान में कही नही हैं, पूरा तंत्र भ्र्ष्टाचार में लगा हुआ है, सरकार को चेतावनी हैं अभी भी सम्भल जाओ, उल्टी गिनती शुरू हो चुकी हैं, छत्तीसगढ़ की जनता सरकार बनाना जानती हैं तो सरकार बदलना भी जानती हैं, केंद्रीय मंत्री से डॉ रमन सिंह को दिया आश्वासन, मामले की पूरी जांच होगी, भ्र्ष्टाचार की जांच होगी।

आंदोलन का समर्थन देने आए नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने अपने भाषण में कहा कि चौपाटी का निर्माण कर शिक्षा संस्थाओं को नष्ट किया जा रहा हैं। रायपुर शहर को चौपट कर दिया है, राजधानी के नागरिक हैरान और परेशान हैं, शिक्षा संस्थाओं का हनन हो रहा, 2023 में दिशाहीन सरकार को हटाना हैं, शहर को कबाड़ बनाकर रख दिया, जमीन माफिया एकसूत्रीय कार्यक्रम में हो रहा.

प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि आंदोलन से पूरा नगर निगम हिल गया हैं। एजुकेशन हब को बर्बाद करने का काम रायपुर नगर निगम कर रहा हैं। पूरा छत्तीसगढ़ को नशा का गढ़ बनाने का काम हो रहा है, राष्ट्रीय स्तर पर इस आंदोलन की चर्चा हो रही हैं। रायपुर शहर को बचाने का यह आंदोलन हैं, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में स्मार्ट सिटी बनाने का निर्णय लिया था, लेकिन यहां राशि का दुरुपयोग हो रहा भ्र्ष्टाचार हो रहा, जल्द ही दूध का दूध पानी पानी हो जाएगा। बीजेपी अब चेन से नही बैठेगी, पूरी ताकत से जनविरोधी काम के लिए लड़ेगी, मामलें को संज्ञान में लेकर निष्पक्ष कमेटी बनाकर पूरी जांच होगी, भारत सरकार ने जांच का भरोसा दिया है, राजधानी को बचाने मिलकर लड़ेंगे।