COVID-19 Mock Drill : छत्तीसगढ़ कोरोना से निपटने तैयार, प्रदेशभर में हुई मॉकड्रिल, देखिए तस्वीरें

रायपुर. छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कोरोना से निपटने मॉकड्रिल की गई. राजधानी रायपुर, बिलासपुर, जगदलपुर में मॉकड्रिल सफल रहा. रायपुर के जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता और अंबेडकर हॉस्पिटल में पर्याप्त ऑक्सीजन, वेंटिलेटर सुनिश्चित किया गया.

IMG 20221227 13523605

रायपुर जिला अस्पताल में मॉकड्रिल

देशभर में कोरोना को लेकर किए जा रहे मॉक ड्रिल के बीच राजधानी रायपुर में भी जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में कोरोना प्रबंधन को लेकर मॉकड्रिल किया गया. इस दौरान अस्पताल प्रबंधन ने ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन पाइपलाइन के साथ ही वेंटिलेटर और अस्पतालों की व्यवस्था की जांच की गई. प्रदेशभर के सभी जिला अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज में मॉकड्रिल की गई. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मॉकड्रिल का जायजा लिया और अस्पतालों में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली.

IMG 20221227 WA0007

रायपुर के अंबेडकर हॉस्पिटल में हुआ मॉकड्रिल

कोरोना से निपटने छत्तीसगढ़ तैयार हैं. रायपुर के मेकाहारा हॉस्पिटल में आज मॉकड्रिल हुआ. यहां भी स्वास्थ्य मंत्री टीएससिंह देव मॉकड्रिल के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े. आपात स्थिति में मरीज को हॉस्पिटल में भर्ती करके इलाज करने की मॉकड्रिल की गई हैं. वही तत्काल एम्बुलेंस की सुविधा, मरीज को ऑक्सीजन उपलब्ध कराना स्वास्थ्य विभाग की पहली प्राथमिकता हैं. वेंटीलेटर, मल्टी पैरामॉनिटर, जिनसे जीवन रक्षक उपकरणों की भी जांच हुई.

IMG 20221227 WA0005

कोरिया जिले में स्वास्थ्य विभाग की तैयारी पूर्ण

अन्य देशों में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरिया जिले में भी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोविड़ सेंटर में तैयारी शुरू कर दी गई है. जिले में अभी तक एक भी संक्रमित व्यक्तियों की पहचान नहीं हो पाई है. फिर भी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से किसी प्रकार की कमी न हो इसको लेकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने हॉस्पिटल में कॉविड सेन्टर की तैयारी पहले से ही शुरू कर दिया गया है. इस बार जिस तरह अन्य देशों में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है. उसको लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर है. कोरोना से निपटने के लिए जिला स्वास्थ विभाग हर स्तर पर तैयारी पूरी किया है. इसके साथही आज जगदलपुर में मॉकड्रिल हुआ.

IMG 20221227 13533822