Chhattisgarh: IAS समीर विश्नोई से मिले सबूतों के बाद IAS पी. अंबलगन के यहां पहुँची है ED



रायपुर/भिलाई. शुक्रवार सुबह तड़के 5 बजे ही CRPF के जवानों के साथ ईडी की टीम कई अधिकारियों के बंगले में आ धमकी। भिलाई में फिर ईडी का छापा देखने को मिला है। IAS दंपति पी. अंबलगन के 32 बंगला में ED का छापा पड़ा हैं, अंबलगन के रायपुर स्थित बंगले में भी ईडी पहुँची हुई हैं।

जानकारी के मुताबिक आईएएस अंबलगन माइनिंग के सचिव रह चुके है। वही पूर्व में IAS समीर बिश्नोई के पास माइनिंग का प्रभार था। विश्नोई अभी जेल की सलाखों के पीछे हैं, माइनिंग मामलें में ही विश्नोई को ईडी उठा ले गयी थी। बताया जा रहा हैं कि ED को समीर बिश्नोई से ही कुछ सबूत मिले हैं। जिसमें IAS अंबलगन का जिक्र था, उसी आधार पर ईडी अंबलगन के ठिकानों पर पहुँची हैं।

हालांकि, अभी ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की कार्रवाई जारी हैं। आईएएस, कांग्रेस नेता समेत कई कारोबारियों के घर ईडी का छापा पड़ा है। खबर है कि कांग्रेस के पूर्व विधायक और बीज निगम के अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर के यहां भी एडी का छापा पड़ा है। वही कारोबारी स्वतंत्र जैन विपुल पटेल के यहां भी छापा पड़ा है।

रायपुर में IAS पी. अंबलग्न के निवास पर ED की छापेमारी जारी हैं। सीआरपीएफ जवानों के साथ अधिकारियों की टीम उनके निवास पर मौजूद हैं। वही पटेल ट्रांसपोर्टर्स के रायपुर और बिलासपुर के ठिकाने पर ईडी ने दबिश दी हैं। जानकारी ये भी हैं कि महासमुंद में एक नेता के यहां भी छापेमारी की जानकारी मिली हैं। प्रदेश के अलग अलग जगहों पर ईडी की छापेमारी जारी हैं।