Chhattisgarh: रासुका पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का योगी आदित्यनाथ पर तंज, हर माह लगाते हैं रासुका



रायपुर. छतीसगढ़ के नारायणपुर में हुई हिंसा के बाद राज्य सरकार ने प्रदेश के 31 जिलों में रासुका लगा दिया हैं, जिसका विरोध भारतीय जनता पार्टी कर रही हैं। इसी विरोध पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रासुका को लेकर बड़ा बयान दिया हैं उन्होंने कहा कि यूपी में बात-बात रासुका लग रहा है, इंजीनियर पर, शिक्षक पर कार्रवाई हो जा रही है,और भाजपा के नेता छत्तीसगढ़ में सवाल उठाते हैं। बता दे कि कांग्रेस की तरफ से ये भी बयान दिया गया था कि छतीसगढ़ में जब डॉ रमन की सरकाए थी तब 9 बार रासुका लगाए गए, और बार रासुका लगाने वाले अब क्यों विरोध कर रहे है।

बघेल ने कहा कि बीजेपी के लोग घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। यूपी में छत भी गिर जाए तो इंजीनियर पर रासुका लगता है। स्कूली बच्चे नकल में पकड़ाए तो रासुका लग जाता है। मोदी और शाह के बाद सबसे बड़े नेता योगी आदित्यनाथ हैं। योगी आदित्यनाथ हर माह रासुका लगाते हैं।

उन्होंने ये भी कहा कि आरक्षण के मामले के बीजेपी का दोहरा चरित्र उजागर हो गया है। विधानसभा में पास कराते हैं और राजभवन में लटकाते हैं। बीजेपी के नेता राज्यापाल से अपील करें कि राज्यपाल हस्ताक्षर करे, ताकि बच्चों का नुकसान न हो।

आरक्षण को 9वीं अनुसूची में भी जोड़ने के लिए कहा जाए, 2 दिसबर को विधेयक पास हो गया, आज 25 जनवरी हो गया है। कितने दिन तक लटका कर रखेंगे। बीजेपी तोड़ मरोड़कर बात करती है। हस्ताक्षर करने में तकलीफ क्यों हो रही है।