Chhattisgarh: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल का विधवा महिलाओं को समर्थन, कहा- बेटे को समझाऊंगा

रायपुर. 3 महीने से भी अधिक समय हो गया अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर विधवा महिलाओं का प्रदर्शन जारी है। बूढ़ा तालाब धरना स्थल में 3 महीने से भी ज्यादा समय के लिए विधवा महिलाएं अपनी एकमात्र मांग को लेकर डटी हुई है। इसी बीच उन्हें समर्थन देने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिताजी नंद कुमार बघेल पहुंचे। नंद कुमार बघेल ने महिलाओं से कहा कि वे खुद विधायक तो नही हैं लेकिन वे अपने बेटे को जरूर समझाएंगे। और नंद कुमार बघेल ने महिलाओं से ये भी कहा कि वे अपने बाल न उतरवाए। किसी भी महिला का बाल उनके लिए गहना होता हैं, जो महिला बाल उतरवा ली हैं उससे कहा कि आपने गलत किया।

img 20230303 wa00302196379316009757072

अनुकंपा नियुक्ति शिक्षाकर्मी कल्याण संघ के अध्यक्ष माधुरी मृगे ने कहा कि यदि बजट में हमारे लिए कोई प्रावधान नहीं होता है तो हम सभी महिलाएं मुंडन करवाएंगे। माधुरी ने यह भी बताया कि हमारी हालात अत्यंत दयनीय हैं, परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है, इस हेतु हम अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रहे हैं, पर सरकार का अब तक कोई जवाब इसमें नहीं आया है। 2021 में मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति के लिए पात्रता का परीक्षण कर सुझाव दिया गया था औऱ अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया था। रिपोर्ट एक माह के अंदर भेजने का निर्देश था लेकिन 16 माह बाद भी रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई। अनुकंपा नियुक्ति हेतु शिक्षक की विधाएं समय-समय पर मांग करती रही। इसके अलावा शांतिपूर्ण तरीके से सरकार का ध्यान आकर्षित कराया, लेकिन फिर भी सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया इसलिए अब हम आंदोलनरत हैं।

img 20230303 wa00292563394733044675787

बता दें कि राजधानी के बूढ़ा तालाब में इन महिलाओं को डटे 3 महीने से भी अधिक का वक्त हो गया इस दौरान कई समाज संगठन और विपक्ष का समर्थन मिला लेकिन अब तक सरकार का कोई भी जवाब नहीं आया है फिलहाल विधानसभा के बजट सत्र का इंतजार इन सभी महिलाओं को है