CG News: आरक्षण के समर्थन में राष्ट्रव्यापी रोड शो: उड़ीसा बॉर्डर से शुरू पिछड़ा वर्ग के समर्थन


रायपुर... आरक्षण के समर्थन में राष्ट्रव्यापी रोड शो का आगाज कर दिया गया हैं। पिछड़ा वर्ग सलाहकार परिषद छत्तीसगढ़ शासन के सदस्य परिषद के अध्यक्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशन में राष्ट्रव्यापी रोड शो छेड़ दिया हैं। जिसकी शुरुआत उड़ीसा राज्य के नुवापाडा़ जिला खरियार रोड से की गई। जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता बिहार राज्य के प्रभारी भक्त चरण दास उड़ीसा राज्य के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र ढोलकिया, पंचायत प्रतिनिधि दिलीप निर्मलकर, युवा कांग्रेस के नेता भीम साहू, अश्वनी यादव, रेशम दास मानिकपुरी आदि अनेक दिग्गज नेता नेतृत्व कर रहे हैं। रोड शो नवापारा जिला मुख्यालय से निकलकर खरियार रोड पहुंची जो आम सभा में तब्दील हो गए। संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के पश्चात प्रखर वक्ता सूरज निर्मलकर ने कहा पूरे देश में आरक्षण विरोधियों के खिलाफ में लहर चल रही हैं। यहां तक के स्वर्ण समाज भी हम लोगों को साथ दे रहे हैं, उड़ीसा में कैबिनेट मंत्री राजेंद्र ढोलकिया और छत्तीसगढ़ में कृषि जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर जैसे कई कद्दावर नेता बहुत बड़ा उदाहरण हैं।

Random Image

सबसे बड़ी बात यह हैं कि, आदिवासी समाज कद्दावर नेता भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए हैं। नंदकुमार साय निश्चित रूप से भक्त चरण दास का नेतृत्व पूरे देश में युवाओं का फौज खड़ा करेगा और युवा साथी अपने हक को पहचानेंगे। हमको हमारे वास्तविक हक से भटकाने के लिए धर्म की आड़ में शक्ति प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा हैं। हमारे युवा साथियों को दिग्भ्रमित किया जा रहा है। यह सब हम नहीं चलने देंगे और संविधान की रक्षा करेंगे। देश को अगर जरूरत है तो संविधान की रक्षा करने की। पूरे रोड शो में जय भीम का नारा गूंजता रहा हैं।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से कुर्मी समाज के कद्दावर नेता केके चंद्राकर निषाद समाज के संगठन मंत्री नंद कुमार निषाद देवांगन समाज के महासचिव परसराम देवांगन सतनामी समाज के राज महंत निखिल दास रात्रे उत्कल महासभा धोबी समाज के उपाध्यक्ष रोशन सेठ सहित अनेक कद्दावर नेताओं ने संबोधित किया।