CG News: चिटफंड कंपनी में डूबे निवेशक 300 किमी पदयात्रा कर पहुँचे राजधानी

Investors Took Out Padyatra: चिटफंड कंपनी में डूबे पैसों को वापस पाने निवेशक अब सड़को पर उतर आए हैं। नया रायपुर धरना स्थल में बड़ी संख्या में निवेशक इकठ्टे होकर एक दिवसीय प्रदर्शन किए। इसमे शामिल होने पूरे प्रदेश भर से निवेशक औऱ चिटफंड कंपनी के एजेंट पहुँचे हुए हैं। छतीसगढ़ अभिकर्ता एवं निवेशक कल्याण संघ के बैनर तले ये प्रदर्शन किया जा रहा है।

IMG 20230228 WA0035

निवेशकों की एक मात्र मांग की की उनके डूबे हुए पैसे सरकार वापस लौटाए और आरोप है कि सरकार ने सत्ता में आने से पहले वादा किया था कि चिटफंड कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे पर आज 4 साल बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नही हुई। इसलिए निवेशकों में आक्रोश हैं। बता दें आज हड़ताल में कई ऐसे निवेशक भी शामिल थे जिनके 10-20 लाख रुपये तक डूबे हुए हैं। इसमे बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी। जिन्होंने बैनर पोस्टर के जरिये विरोध प्रदर्शन किया।

Screenshot 20230228 173212 WhatsApp

वही आपको ये बता दें कि, अभी तक चिटफंड कंपनी के लाखों निवेशकों को उनके डूबे पैसे वापस नही मिले हैं। औऱ इसी क्रम में निवेशक अभिकर्ता पिछले 28 दिनों से पदयात्रा कर राजधानी रायपुर पँहुचे। रायगढ़ के कोसमनारा से बड़ी संख्या में चिटफंड के निवेशक पदयात्रा कर रहे हैं थे औऱ आज मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने पहुँचे। मुख्यमंत्री से मुलाकात कर ज्ञापन सौपने निकले थे। जिन्हें विधानसभा के पास पुलिस ने रोका।

Screenshot 20230228 173149 WhatsApp

संघ के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण चंद्राकर ने बताया कि उनके 10 लाख रुपये डूबे हुए हैं और ऐसे ही पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश से कई लोग हैं जिनके लाखों रुपये डूब गए। 7 साल हो गया उनके पैसे वापस नही मिले। अभी बजट पेश होने तक इंतज़ार करेंगे नही तो अगली बार इस सरकार को वोट नही देंगे।

IMG 20230228 WA0036

लक्ष्मी नारायण चंद्राकर ने ये भी बताया कि बीते दिनों सरकार ने जो पैसा चिटफंड कंपनी में डूबे हुए लोगो के लौटाए थे वो केवल किसी एक कंपनी के थे। अभी लाखों लोगों को पैसे नही मिले हैं।