CG: झारखंड के विधायकों का दल रायपुर पहुंचा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भी हैं मौजूद, जाने अपडेट



रायपुर। झारखंड में सत्ता संकट के बीच झारखंड सरकार में शामिल विधायकों का दल रायपुर पहुंचा है। 30 से ज्यादा विधायक रायपुर पहुंचे हैं। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामगोपाल अग्रवाल और गिरीश देवांगन ने रायपुर एयरपोर्ट पर विधायकों का स्वागत किया। सभी विधायकों को तीन बसों में बिठाकर नया रायपुर स्थित मेफेयर लेक व्यू रिसॉर्ट ले जाया गया है। झारखंड के विधायकों के साथ झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राकेश ठाकुर भी मौजूद हैं।

नया रायपुर स्थित मेफेयर लेकव्यू रिसॉर्ट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। यहां भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। होटल के 45 कमरों को तीन दिनों के लिए बुक किया गया है। रायपुर में बुक कराये गए रिसॉर्ट की सुरक्षा में आईपीएस और डीएसपी स्तर के दर्जन भर अधिकारियों की तैनाती की सूचना है। अफसरों की तैनाती को लेकर एसपी ने बाकायदा पत्र भी जारी किया है। रिसॉर्ट के कमरों को दो दिन पहले ही खाली करा लिया गया था। यहां रह रहे मेहमानों को सोमवार को ही दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है।

रांची से इंडिगो की फ्लाइट बुक की गई थी। इसी फ्लाइट से झारखंड सरकार में शामिल विधायक रायपुर पहुंचे हैं। अब कई दिनों तक झारखंड की सियासी गर्मी छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिलेगी। बताया जा रहा है कि हेमंत सोरेन विधायकों के साथ रायपुर नहीं पहुंचे हैं। वह बुधवार को छत्तीसगढ़ आ सकते हैं।

झारखंड विधानसभा की मौजूदा स्थिति पर नजर डाले तो झारखंड में कुल 81 विधायक हैं। यहां यूपीए की सरकार को 50 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। जबकि बीजेपी गठबंधन के पास कुल 30 विधायक हैं। ऐसे में जोड़ तोड़ के डर से और झारखंड में राजनीतिक संकट को देखते हुए यूपीए के विधायकों का दल छत्तीसगढ़ पहुंचा है।