CG BREAKING: कलेक्टर रानू साहू, 2 कांग्रेसी विधायक समेत इन अधिकारियों की 51.40 करोड़ की संपत्ति कुर्क

रायपुर… छत्तीसगढ़ में लगातार ईडी की छापेमारी कार्यवाही चल रही है। राज्य के बड़े बड़े अधिकारियों, कांग्रेस नेताओं के घर ईडी ने दबिश दी है। इसी मामलें को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने सोशल मीडिया के ट्विटर हैंडल में जानकारी साझा की है।

ED ने 51.40 करोड़ की संपत्ति अटैच की है। छत्तीसगढ़ के 2 कांग्रेसी विधायक, आईएएस अधिकारी, कोयला कारोबारी की संपत्ति अटैच की है। छत्तीसगढ़ में कोल परिवहन और
शराब में मनी लॉन्ड्रिंग की अभी जांच भी चल रही है। इनमें छत्तीसगढ़ के दो कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव और चंद्रदेव राय शामिल, आईएएस रानू साहू व कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी की भी संपत्ति शामिल है। ईडी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर जानकारी शेयर की है। इस मामले में कुल कुर्की 221.5 करोड़ रुपए हो गई है।

IMG 20230509 WA0007

ट्वीट के मुताबिक, ईडी ने लिखा कि ईडी ने राज्य में कोयला लेवी वसूली घोटाले में सुश्री रानू साहू आईएएस, सूर्यकांत तिवारी, देवेंद्र यादव, विधायक, चंद्रदेव प्रसाद राय, विधायक और अन्य की 90 अचल संपत्तियों, शानदार वाहनों, आभूषणों और 51.40 करोड़ रुपये की नकदी को अस्थायी रूप से कुर्क किया है। इस मामले में कुल कुर्की करीब 221.5 करोड़ रुपए हो गई हैं।