CG: रायपुर में भाजयुमो का बड़ा प्रदर्शन शुरू: निगम मुख्यालय पहुंचे बीजेपी के दिग्गज नेता, कंटेनर से किया सड़क बंद



रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का प्रदर्शन शुरू हो गया है। प्रदर्शन में शामिल होने भाजपा प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्‍वरी, पूर्व मुख्‍यमंत्री डा रमन सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल सहित भाजपा के सभी बड़े नेता नगर निगम मुख्‍यालय के सामने पहुंच गए हैं। वहीं प्रदेशभर से आए भाजयुमो के कार्यकर्ताओं की भीड़ जुट गई है। प्रदर्शन को देखते हुए रायपुर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी गई है। सीएम आउस की ओर जाने वाले सभी रास्‍तों को बैरिकेड लगाकर रोक दिया गया है। जबकि घड़ी चौक के पास कंटेनर रखकर सड़क बंद किया गया है।

पूर्व मुख्‍यमंत्री रमन सिंह ने कंटेनर से सड़क को बंद करने पर ट्वीट कर बयान दिया है। उन्‍होंने कंटेनर से सड़क को बंद करने का वीडियो जारी करते हुए कहा, युवाओं से इतना डर की विरोध की आवाज़ दबाने सड़कों पर कंटेनर उतार दिए। भूपेश जी अभी तो बस यह शुरुआत है, वादे नहीं निभाये तो टैंक भी बुला लीजियेगा, यह आवाज़ें अब दबने वाली नहीं हैं। छत्तीसगढ़ ने इतनी डरपोक और कायर सरकार कभी नहीं देखी।

प्रदर्शन में शामिल होने भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या आज सुबह रायपुर पहुंचे। तेजस्‍वी सूर्या का भाजपा के पार्टी पदाधिकारियों ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया। उन्हाेंने माना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार पर कमीशन और भ्रष्टाचारी सरकार का आरोप लगाया। बेरोज़गारी के खिलाफ भाजपा के महाआंदोलन की अगुवाई करने पहुंचे तेजस्वी सूर्या ने बघेल सरकार पर कहा, मैं भूपेश बघेल को चुनौती देते हुए कहना चाहता हूं, YOUR TIME IS UP, PACK YOUR BAGS AND LEAVE YOUR HOUSE, युवाओं के पास रोज़गार नहीं हैं, कानून व्यवस्था की स्थिति ख़राब है, भूपेश बघेल की सरकार भ्र्ष्ट सरकार है,कमीशन का खेल सरकार के हर विभाग में चल रहा है।

इधर, वहीं भाजयुमो के प्रदर्शन से आज आम जनता को जाम से जूझना पड़ेगा। शहर के आधे से ज्यादा मार्ग को परिवर्तित किया गया है। मुख्यमंत्री निवास की जाने वाले सारे रास्तों को बंद कर दिया गया है। उस क्षेत्र के कुछ स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। 14 स्थानों पर बैरिकेट्स और बांस-बल्ली का जाल बिछाया गया है।

तीन हजार से ज्यादा पुलिस अधिकारियों और जवानों की ड्यूटी लगाई गई है, जो कि सुबह नौ बजे से सभी तैनात हो जाएंगे। रायपुर के अलावा दुर्ग, राजनांदगांव, कोरबा, महासमुंद, धमतरी, बिलासपुर जैसे जिलों से भी बल बुलाया गया है। इसके पूर्व में राजधानी में अलग-अलग थानों में पदस्थ थाना प्रभारियों की तैनाती की गई है।