CG विधानसभा LIVE: राज्यपाल के अभिभाषण के साथ विपक्ष का हंगामा शुरू, विपक्ष ने कहा- अंग्रेजी में अभिभाषण समझ नही आ रहा, राज्यपाल को आराम दो

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। सदन की कार्रवाई के पहले राज्यपाल का अभिभाषण हुआ और इसी बीच विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। राज्यपाल के अभिभाषण के पहले ही सदन गरमाया। अभिभाषण के पहले बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्यपाल के ख़िलाफ़ हाईकोर्ट में केस किया है। क्या सरकार इस अभिभाषण को मान्यता देती है या नहीं? राज्यपाल वही अभिभाषण पढ़ते हैं, जिसे कैबिनेट मंज़ूरी देती है। जब राज्यपाल पर सरकार का विश्वास नहीं फिर इसका क्या औचित्य?

IMG 20230301 WA0020

वही पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा- संवैधानिक संकट की स्थिति बन गई है। सौरभ सिंह और अजय चंद्राकर ने कहा कि राज्यपाल के ख़िलाफ़ हाईकोर्ट में लगे केस को लड़ने सरकार हवाई जहाज़ से बड़े बड़े वकील बुलवा रही है। उन्हें फ़ीस दिया जा रहा है। विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा- राज्यपाल का अभिभाषण अंग्रेजी में है जो किसी को समझ नही आ रहा। केवल मंत्री टीएस सिंहदेव ही यह अभिभाषण समझ पा रहे है। इसे खत्म कीजिए। बेवजह राज्यपाल को तकलीफ देकर कोई मतलब नहीं, राज्यपाल को आराम दीजिए।

IMG 20230301 WA0021

विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यपाल अभिभाषण पढ़ रहे। बता दें कि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के 16वें सत्र के पहले दिन अभिभाषण पढा।

बता दें कि अभिभाषण के पहले कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर चरणदास महंत की अध्यक्षता में ये बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बैठक में मौजूद रहे।