15 साल में सबसे अधिक चर्च बने, बीजेपी अपने गिरेबान में झांके – कवासी लखमा

Raipur: छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का मुद्दा तूल पकड़ा हुआ हैं। नारायणपुर में घटी घटना के बाद बीजेपी कांग्रेस के बीच लगातार जुबानी जंग जारी हैं। नारायणपुर की घटना आदिवासियो को चर्च को लेकर थी इसी पर मंत्री कवासी लखमा का बयान सामने आया हैं। उन्होंने कहा कि- बीजेपी के शासन काल में सबसे अधिक चर्च बने हैं। लखमा ने ये भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी पास कोई मुद्दा नहीं है। देश में संविधान और कानून है सबको पालन करना है। सबके ऊपर कार्यवाही होगी धर्मांतरण जो भी करेगा बीजेपी को क्या है ? एक भी धर्मांतरण बस्तर में नहीं हुआ है। बीजेपी के पेट में दर्द आखिर क्यों हो रहा है?

जबरन धर्मांतरण होगा तो उसके ऊपर कार्यवाही होगी। आदिवासी और छत्तीसगढ़िया लोगों को बदनाम करने का काम बीजेपी कर रही है। 15 साल में कितना चर्च बना ? राजनीति रोटी सेकने के लिए राम मंदिर और धर्मांतरण का कार्ड खेलते हैं। बीजेपी को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए।

वहीं, बीजेपी नेताओं के दिल्ली दौरे पर मंत्री लखमा ने तंज कसा है कहा कि बीजेपी नेता दिल्ली आए जाए उनका काम है। केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तब बस्तर को पैसे दिए जाते थे। बीजेपी के नेता दिल्ली जा रहे हैं, तो छत्तीसगढ़ का जीएसटी का जो पैसा रुका हुआ है उसको दिलाने का काम करें। 2023 में छत्तीसगढ़ की जनता सबक सिखाएगी।