Breaking News: आरक्षण संशोधन विधेयक पर बड़ी खबर, कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया ये फैसला

रायपुर. विधानसभा से आरक्षण विधेयक पास हुए 24 दिन से ज्यादा हो गए. लेकिन अब तक राज्यपाल अनुसुईया उइके ने हस्ताक्षर नही किये हैं. राज्यपाल के हस्ताक्षर न होने के कारण अभी छत्तीसगढ़ में आरक्षण का प्रावधान लागू नही हुआ है, और अब इसी बात का विरोध कांग्रेस पार्टी करने जा रही हैं. कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक में ये फैसला लिया गया हैं कि आरक्षण विधेयक को लेकर महारैली निकाली जाएगी.

बैठक में लिए फैसले के मुताबिक ये महारैली 3 जनवरी को रायपुर में निकाली जाएगी. जिसमें तमाम कांग्रेस व वरिष्ठ नेता इसमे शामिल होंगे और आदिवासी समाज को भी इसमें शामिल किया जाएगा.

कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को हुई. जिसमें छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 2 बड़े आयोजनों को लेकर रूप रेखा बनाई गयी हैं. वही जानकारी ये भी हैं आरक्षण विधेयक को लेकर महारैली की जाएगी.

आरक्षण विधेयक में हस्ताक्षर में जितनी देरी हो रही हैं. पक्ष और विपक्ष में इसे लेकर घमासान बढ़ रहा है. कांग्रेस सीधे ये आरोप लगा रही हैं कि आरक्षण पर हस्ताक्षर बीजेपी के दबाव में आकर रुका हुआ है.

बता दें कि आरक्षण विषय में राजभवन से जो जवाब राज्य सरकार से मांगे थे. सरकार ने उन सवालों का जवाब भेज दिया है. इधर राज्यपाल ने कहा हैं कि भेजे गए जवाबों का विधिक अध्ययन होगा. उसके बाद हस्ताक्षर होगा. उसी बीच अब कांग्रेस ने ये एलान कर दिया हैं कि आरक्षण विधेयक को लेकर महारैली निकाली जाएगी.