Raipur South By-Election: छत्तीसगढ़ में उपचुनाव पर बड़ा अपडेट, कांग्रेस ने आकाश शर्मा पर जताया भरोसा, भाजपा से होगी कड़ी टक्कर

Raipur South By-election: रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रतिष्ठित रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के रूप में युवा नेता आकाश शर्मा को मैदान में उतारने का फैसला किया है। इस उपचुनाव में कांग्रेस की सीधी टक्कर भाजपा के पूर्व सांसद सुनील सोनी से होने जा रही है, जिससे यह मुकाबला और भी दिलचस्प हो गया है।

कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी की घोषणा से पहले, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने तीन नामों का पैनल बनाकर इसे दिल्ली में आलाकमान के पास भेजा था। हालाँकि, आकाश शर्मा का नाम सबसे प्रबल दावेदारों में से था और अंततः पार्टी ने उन्हीं पर विश्वास जताया।

पूर्व महापौर प्रमोद दुबे को भी टिकट की दौड़ में दूसरा प्रमुख दावेदार माना जा रहा था, लेकिन पार्टी ने आखिरी समय में आकाश शर्मा को प्राथमिकता दी। बीते कुछ दिनों में यह लगभग स्पष्ट हो गया था कि शर्मा ही कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे, और उन्हें सोशल मीडिया पर बधाइयों का सिलसिला भी शुरू हो गया था।

अब देखना होगा कि युवा नेता आकाश शर्मा और भाजपा के अनुभवी नेता सुनील सोनी के बीच का यह मुकाबला रायपुर दक्षिण की जनता किस दिशा में मोड़ती है।