Balrampur: मंत्री नेताम के पुतला दहन के बाद भड़का जनाक्रोश… धीरज ने कहा..पहले जवाब दो?

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..नौ तपा के दिनों में तापमान के साथ ही बलरामपुर की सियासत का पारा भी गर्म हो गया है..और लग रहा मानो लू की हवा तेज हो गई है..ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ कथित आरएसएस के सदस्यों व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के कृषि मंत्री रामविचार नेताम का एनएच 343 में स्थित चांदो चौक में पुतला फूंक दिया है.. जिसको लेकर अब क्षेत्रीय जनपतिनिधि धीरज सिंहदेव का बयान सामने आया है..उन्होंने कहा है कि हमारे क्षेत्र के लोकप्रिय नेता के पुतला दहन करने की आखिर नौबत ही क्यों आयी..जबकि खुद रामविचार नेताम जी इस दोहरे हत्याकांड के होने के बाद से पुलिस के सम्पर्क में रहे..इस मामले के तीन आरोपी आज गिरफ्तार भी कर लिए गये.. बावजूद इसके पुलिस और मंत्री जी का आभार व्यक्त करने के कुछ कथित आरएसएस  के सदस्य और बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने जो कृत्य किया यह अशोभनीय व निंदनीय है..

Random Image

दरअसल, 27 मई की सुबह एनएच 343 के किनारे डुमरखी के जंगल मे बजरंग दल के जिला सहसंयोजक सुजीत सोनी व शादीशुदा युवती किरण काशी की लाश मिली थी.. पुलिस ने मौके पर पहुँचकर इस घटनाक्रम की जांच की..फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया था..इसी बीच बजरंग दल के कार्यकर्ता व व्यापारी संघ के लोग सड़क पर उतर आए..नगर बंद के साथ चक्काजाम भी कर दी..और चक्काजाम को खुलवाने पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी..एडीशनल एसपी शैलेन्द्र पांडे व एसडीएम अमित श्रीवास्तव के लिखित  आश्वासन के बाद आंदोलनकारी माने.. पुलिस ने 72 घंटे के भीतर आरोपियो के गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया था..

इधर पुलिस के जांच का क्रम जारी था..रामानुजगंज से विधायक व प्रदेश के कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने भी एसएसपी डॉ. लाल उमेन्द सिह से घटनाक्रम की जानकारी ली थी..और शार्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस की कार्यवाही आगे बढ़ी.. पुलिस ने वन्यप्राणियो के शिकार के लिए लगाए गये करंट की चपेट में आने से दोनों की मौत खुलासा किया..पुलिस ने घटना में प्रयुक्त सामग्रियों के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया..इसके साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रबल प्रताप जूदेव भी बलरामपुर पहुँचे उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात की..एसएसपी से जांच विवेचना की जानकारी भी ली..

वही पुलिस की कार्यवाही का विरोध करते हुए कथित आरएसएस के नेता व बजरंग दल की नेतृत्व विहीन भीड़ ने मंत्री नेताम का पुतला फूंक दिया..जिसके बाद अब भाजपा नेताओं व मंत्री रामविचार नेताम के समर्थक नाराज है..उनका कहना है कि आखिर किस उद्देश्य से क्षेत्र के लोकप्रिय नेता का पुतला दहन किया गया .स्पष्ट कर दे..! .