कोयला लोड ट्रक की चेकिंग के दौरान फटी रह गई पुलिस की आंखें …जब तिरपाल से ढंके मिले इतने लोग.. ड्राइवर के ख़िलाफ़ FIR दर्ज!..

सूरजपुर. पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बैरियर पर एक कोयला लोड ट्रक में तिरपाल के नीचे छिपे 21 लोगों को पकड़ा है. पुलिस ने ट्रक जप्त कर वाहन चालक के ख़िलाफ़ धारा 188 भारतीय दण्ड संहिता के तहत् कार्यवाही किया है.

गौरतलब है कि जिले के एसपी राजेश कुकरेजा के निर्देशन में पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी पूरी सजगता के साथ बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं. मंगलवार 31 मार्च को लटोरी चौकी की पुलिस बैरियर पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान अम्बिकापुर रोड़ तरफ से ट्रक क्रमांक यूपी65/एचटी/2623 आया. जिसे रोककर चेक किया गया. ट्रक में कोयला लोड़ था. जो तिरपाल से ढका हुआ था. तिरपाल के नीचे 21 व्यक्ति बैठे थे. ट्रक चालक से पूछताछ किए जाने पर उसने बताया कि बिलासपुर से बनारस-गाजीपुर उत्तरप्रदेश जा रहे थे.

एसपी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार के निर्देशानुसार बाहरी लोगों के जिले में प्रवेश रोकने के उद्धेश्य से जिले की पुलिस बैरियर लगाकर आने-जाने वाले वाहनों की चेंकिग कर रही है. लाॅकडाउन व शासन के तालाबंदी के आदेश के बावजूद बाहरी लोगों को सड़क मार्ग से लेकर आने के संबंध में ट्रक चालक से दस्तावेज की मांग करने पर कोई वैध पास परमिट प्रस्तुत नहीं किया. ट्रक पूरा कोयला से भरा हुआ था.

लाॅकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस के संक्रमण को जानते हुए. शासन-प्रशासन के आदेशों का अवहेलना कर मानव जीवन स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को संकट उत्पन्न करने का कार्य ट्रक चालक के द्वारा किया गया. मौके से ट्रक को जप्त कर वाहन चालक के विरूद्व धारा 188 भारतीय दण्ड संहिता के तहत् मामला पंजीबद्व किया है. पुलिस ने सभी लोगों को प्रशासन के द्वारा बनाए गए आश्रय स्थल माध्यमिक शाला महेशपुर में सुपुर्दनाम पर दिया है. जो सभी वहां रूके हुए है. इनके खाने-पीने की व्यवस्था प्रशासन ने कराई है.. और सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण डाॅक्टरों की टीम के द्वारा किया जा चुका है.

इस दौरान चौकी प्रभारी लटोरी सुभाष कुजूर, एएसआई कमलदास बनर्जी, आरक्षक विकास मिश्रा, शुभकार पाण्डेय एवं मनेश्वर सिंह सक्रिय रहे.