सुबह 9 की जगह 11 बजे खुला पासपोर्ट सेवा केंद्र… सवाल का जवाब सवाल से दिया साहब ने …

अंबिकापुर देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी को विदेश जाने की सहूलियत देने के उद्देश्य से देश के डाक घरो में पासपोर्ट सेवा केंद्र तो खोल दिया है.. लेकिन सरकारी ढर्रे से सरकार की ये योजना भी अछूती नहीं है.. अंबिकापुर में प्रदेश का पहला पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला गया.. और इसके शुभारम्भ के दौरान क्षेत्र के सांसद सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे… सभी ने क्षेत्र के लिए इस बड़ी उपलब्धी की खासियत बताई थी और लोगो को मिलने वाली सुविधाओ की लम्बी फेहरिस्त गिनाई गई थी लेकिन यहाँ पदस्थ कर्मचारियों की लापरवाही का सिलसिला शुर हो चुका है.. कार्यालय के खुलने का समय सुबह नौ बजे है लेकिन सोमवार को लोग पासपोर्ट बनवाने के लिए घंटो खड़े रहे लेकिन 11 बजे तक भी अंबिकापुर डाक घर में स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र नहीं खुला..

देर से कार्यालय पहुचे साहब से लोगो ने कारण जनना चाहा तो उन्हें बताया की कर्मचारियों की ड्यूटी शिफ्ट में लगती है और रायपुर से आने जाने में समय लग जाता है आज ट्रेन विलंब होने के कारण कार्यालय देर से खुला..

बहरहाल इस सम्बन्ध में हमने मामले की हकीकत जानने के लिए वहाँ पदस्थ एक जिम्मेदार अधिकारी अमित जैन को फोन किया और कार्यालय देर से खुलने का कारण जानना चाहा तो साहब ने कहा की पहले आप ये बताइये की आप है कौन मै तो आपको नहीं जानता.. मेरा नंबर किसने दिया आपको.. साहब ने तीन बार पूछा की आप है कौन जबकी फोन लगाते ही अपना पूरा नाम और पता बता दिया गया था और उनके पूछने पर तीन बार बताया गया.. इसके बाद साहब ने कहा की जो भी बात करनी है आफिस आकर कीजिये.. और फिर फोन काट दिया गया..

बहरहाल पूरे मामले को जानने के बाद यह लग रहा है की प्रधान मंत्री की इस योजना को भी सरकारी दीमक चट कर जायेंगे.. आम लोगो की समस्या का जवाब मांगने पर ऐसा बर्ताव किया जा रहा जैसे कोइ गुनाह कर दिया हो.. साहब आरोप हमने तो लगाया नहीं लोगो की शिकायत है की ऐसा हुआ है, हमने सिर्फ आपसे कारण या हकीकत जानने के कोशिश के थी..