तेंदुए की धमक से ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग ने तेंदुआ जंगल की ओर खदेड़ा

सूरजपुर। जिले के प्रेमनगर के पास बिरंची बाबा धाम के समीप जंगल में तेंदुआ दिखाई देने और उसकी तस्वीर इंटरनेट पर वायरल होने से इलाके के ग्रामीण भयभीत हो गए। रविवार शाम करीब सात बजे, सड़क किनारे जंगल में तेंदुआ देखे जाने की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और सायरन व सर्च लाइट की मदद से तेंदुआ को जंगल की ओर खदेड़ दिया। बावजूद इसके, ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

Random Image

प्रेमनगर थाने से मात्र पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित रामानुजनगर मार्ग के बिरंची बाबा धाम के पास सड़क किनारे जंगल में तेंदुआ झाड़ियों के बीच से सिर निकालते देखा गया। सूचना मिलते ही रामानुजनगर रेंजर रामचंद्र प्रजापति के निर्देश पर वन विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और तेंदुआ का वीडियो भी बनाया। सायरन और सर्च लाइट के सहारे वनकर्मियों ने तेंदुआ को जंगल की ओर भगा दिया, लेकिन ग्रामीण अभी भी डरे हुए हैं।

सुरक्षा की दृष्टि से वन विभाग ने प्रेमनगर क्षेत्र में घोषणा कर दी है कि कोई भी ग्रामीण रात में घर से बाहर न निकले और दिन में भी जंगल की ओर जाने से बचें।

रेंजर रामचंद्र प्रजापति ने बताया कि प्रेमनगर के बिरंची बाबा धाम के पास जंगल में तेंदुआ दिखाई दिया था और इसका वीडियो भी बनाया गया है। यह तेंदुआ वन विकास निगम के वन क्षेत्र क्रमांक 1922 में पहुंचा था और उसे जंगल की ओर खदेड़ दिया गया है। संभवतः तेंदुआ अमरकंटक जंगल से भटक कर यहां आया होगा। ग्रामीणों को सतर्क कर दिया गया है।