छत्तीसगढ़ में पानी-पानी जिंदगानी..! स्कूल, घरों के अंदर घुस रहा पानी, इस इलाके के लिए ऑरेंज एलर्ट

बस्तर। छत्तीसगढ़ में मानसून पीक पर है। यहां लगातार बारिश से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। बस्तर के जगदलपुर की बात करें तो यहां बारिश ने त्राहि त्राहि मचा दी है। जगदलपुर शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। जिले के कई वार्डों में पानी लबालब है। मंगलवार सुबह से लगातार बारिश हो रही है। जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

Random Image

जगदलपुर में लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया है। नालियों का पानी भी घरों के अंदर आ रहा है। इसकी वजह से बदबू फैल गई है और लोगों को काफी परेशानी हो रही है। कई बीमारियों के फैलने का खतरा इस गंदे नाली के पानी से बढ़ता जा रहा है। लोगों ने बारिश से पहले जगदलपुर नगर निगम से नालियों की सफाई की मांग की थी। हर साल बारिश के महीने में जगदलपुर में ऐसा ही होता है।

जगदलपुर के कई इलाकों में चल रहे स्कूलों में भी पानी पहुंच गया है। मूसलाधार बारिश ने बस्तर के साथ साथ जगदलपुर शहर को भी जाम कर दिया है। स्कूलों में बारिश का पानी जमा होने से स्टूडेंट्स के साथ साथ उनके परिजन भी प्रभावित हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग अपने इलाके में जलजमाव और स्कूलों की तस्वीरें भी डाल रहे हैं।

जगदलपुर के नेशनल हाईवे पर पानी ने डेरा जमा लिया है। सड़क पर सैलाब की स्थिति है। वाहन चालकों और आम लोगों को चलने में काफी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है। हादसों के बढ़ने की आशंका की वजह से गाड़ियां रेंग रेंग कर सड़क पर चल रही है।

बस्तर के कई जिलों में भी बारिश लगातार जारी है। सुकमा और बीजापुर में कई अंदरूनी क्षेत्रों के गांव बारिश के कारण ब्लॉक और जिला मुख्यालय से कट गए हैं। लगातार हो रही है बारिश से अब नाले और नदी भी उफान पर हैं। बस्तर के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं। बाढ़ प्रभावित इलाकों में जवानों को तैनात किया गया है। मौसम विभाग ने बस्तर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।