उफ़ ये सड़क! बारिश में कीचड़ हुआ.. सूखे मौसम में उड़ेगा धूल… विभाग की अनदेखी ने बढ़ाई लोगों की टेंशन..


सीतापुर(अनिल उपाध्याय)। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना अंतर्गत शहीद भगत सिंह चौक से पेटला चौक तक नवनिर्मित पक्की सड़क का जयस्तंभ चौक वाला हिस्सा कीचड़ से लथपथ हो गया है। निर्माण कार्य के बाद विभाग ने भी मुँह फेर लिया जिस कारण सड़क पर छोड़ा गया मलबा बरसात की वजह से कीचड़ में तब्दील हो गया और पूरे सड़क को कीचड़ से लथपथ कर दिया।बरसात से पहले अगर सड़क से मलवा पूरी तरह साफ नही किया गया तो बारिश के दिनों में कीचड़ की वजह से सड़क पर चलना दूभर हो जायेगा।हमेशा वहाँ दुर्घटना की संभावना बनी रहेगी।

Random Image


विदित हो कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजनांतर्गत शहीद भगत सिंह चौक से पेटला चौक तक नये सड़क का निर्माण कराया गया है।सड़क निर्माण के बाद जयस्तंभ चौक के पास काफी सारा मलवा छोड़ दिया गया था जिस वजह से काफी दिनों तक लोग परेशान थे।निर्माण कार्य के बाद सड़क से मलवा हटाने में बरती गई विभागीय लापरवाही की वजह से बरसात में वो पूरी तरह कीचड़ से लथपथ हो गया।

जिसकी चपेट में दो बाइक आ गए और कीचड़ की वजह से फिसलकर आपस मे जा भिड़े।हालाँकि इस भिड़ंत बाइक सवार लोगो को ज्यादा नुकसान नही हुआ लेकिन यह स्पष्ट हो गया कि सड़क पर से मलवा पूरी तरह साफ नही किया गया तो बारिश के दिनों में कीचड़ की वजह से दुर्घटना का दौर बढ़ सकता है।


सूखे मौसम में उड़ेगा धूल का गुब्बारा:- बारिश के दिनों में कीचड़ की वजह से परेशानी का सबब बनने वाला सड़क सूखे मौसम में भी लोगो को परेशान करेगी।रिहायशी क्षेत्र होने के कारण जयस्तंभ चौक के पास सड़क पर पड़ा मलबा सूखे मौसम में धूल का गुब्बार बनकर उड़ेगा जो राहगीरों के अलावा रिहायशी क्षेत्र में रहने वाले लोगो का जीना दूभर कर देगा।

भविष्य में होने वाली इस परेशानी को देखते हुए लोग अभी से चिंतित है उन्होंने विभागीय अधिकारियों से मौके पर जमा मलबा साफ कराने की माँग की है।