ईट-भट्ठों से पैसे वसूल करने वाला नक्सली गिरफ्तार.. बॉक्साइट माइंस में हुए आगजनी में था शामिल… पप्पू लोहारा से भी है ताल्लुक!

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार).. बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र के ग्राम टाटीझरिया में बॉक्साइट माइंस में जुलाई महीने में हुई 2 आगजनी की घटना के मामले में पुलिस ने झारखंड के लातेहार में सक्रिय प्रतिबंधित नक्सली संगठन जेजेएमपी के पप्पू लोहारा संगठन के एरिया कमांडर बालाजी उर्फ सत्यनारायण यादव को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है..पुलिस ने नक्सली के कब्जे से दो देशी कट्टा, 4 जिंदा कारतूस, नक्सली लेटर पैड सहित दैनिक जीवन में उपयोग में आने वाली सामग्री जप्त की है..वही पुलिस अब गिरफ्तार नक्सली का रिकार्ड खंगालने में जुटी हुई है!.

Random Image

बता दे कि बलरामपुर जिले के सरहदी क्षेत्र में स्थित टाटीझरिया बॉक्साइट माइंस में 4 जुलाई और 13 जुलाई को आगजनी की घटना हुई थी..इससे पहले एरिया कमांडर बालाजी ने माइंस के मैनेजर के नाम एक पत्र छोड़ा था..और माइंसकर्मियों द्वारा नक्सली पर्चा को नजरअंदाज करने बाद आरोपी ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया था..और माइंसकर्मियों की रिपोर्ट पर पुलिस इस मामले की जांच में जुटी थी..और मुखबिर से मिले सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी एरिया नक्सली कमांडर को छत्तीसगढ़ और झारखंड के सीमा पर से गिरफ्तार किया है..पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार नक्सली झारखंड में सक्रिय था..और उसके क्राइम रिकार्ड खंगालने में पुलिस जुटी हुई है!.

वहीं पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल का कहना है..की पुलिस प्रथम दृष्टया इस मामले को नक्सल घटना के रूप में मानकर चल रही थी..मैनेजर के नाम पर नक्सल पर्चा मिलने से इस बात की पुष्टि हो चुकी थी..हालांकि जिस नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है..वह सीमावर्ती राज्य झारखंड के लातेहार जिले में संचालित ईट भट्ठों से पैसे वसूली करने का काम करता था..