आज दिल्ली में गृह मंत्री से मिलेंगे छत्तीसगढ़ के नक्सल पीड़ित परिवार, CM विष्णुदेव साय ने की पहल

CM Vishnudeo Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने नक्सल पीड़ित परिवारों के लिए बड़ी पहल की है जो उनके जीवन में बड़ा सुधार ला सकती है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने नक्सल हिंसा से प्रभावित परिवारों से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात करने और उनकी समस्याओं को समझने के बाद एक पहल शुरू की जिसके तहत आज करीब 70 नक्सल पीड़ित परिवारों की मुलाकात गृह मंत्री अमित शाह से होने वाली है। आइए आपको बताते हैं कि इस मुलाकात के क्या मायने हैं।

Random Image

गृह मंत्री से मिलेंगे नक्सल पीड़ित परिवार

आज यानी 19 सितंबर को बस्तर क्षेत्र के लगभग 70 नक्सल पीड़ित परिवार दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय की पहल पर हो रही है। यह महत्वपूर्ण बैठक गृह मंत्री के निवास पर दोपहर करीब 3:30 बजे होगी। इस दौरान बस्तर शांति समिति के सदस्य भी रहेंगे और यह दल अपनी समस्याओं और पीड़ा को सरकार के सामने रखेगा। ये परिवार गृह मंत्री से मुलाकात करके नक्सलवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी करेंगे। इन परिवारों की मांग है कि क्षेत्र में स्थायी शांति और सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाए ताकि आगे ऐसी घटनाएं ना हों।

सीएम विष्णुदेव साय ने की इसकी पहल

आपको बता दें कि इस मुलाकात की शुरुआत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की है। दरअसल सीएम ने नक्सल हिंसा से प्रभावित इन परिवारों के प्रति गहरी संवेदनशीलता दिखाते हुए अपने बस्तर दौरे के दौरान नक्सल पीड़ित परिवारों से जाकर मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना था। इसके बाद उन्होंने उन परिवारों को यह भरोसा दिलाया कि उन्हें न्याय दिलाने के लिए वो कड़े कदम उठाएंगे। उनकी इसी पहल के तहत आज दिल्ली में करीब 70 नक्सल पीड़ित परिवार गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे।