सरगुजा में पकड़ाए नशे के व्यापारी, दो युवकों के कब्जे से बरामद हुई नशीली गोलियां

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..नशे के रूप में उपयोग की जाने वाली दर्द निवारक गोली के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास मौजूद गोली बरामद किया है। इस मामले में और अधिक जानकारी के लिए पुलिस युवकों से पूछताछ कर रही है।

Random Image

जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने नया बसस्टैंड स्थित हॉटल में छापा मारा। जहाँ नशे के रूप ड्रग्स का धंधा करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने युवक के एक साथी को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों युवकों का नाम राहुल अम्बष्ट और अभिषेक है। इनके पास से नशे के रूप में उपयोग की जाने वाली दर्द निवारक गोली स्पास्मो प्रोक्सीवान बरामद हुआ है।

बताया जा रहा है कि पकड़े गए युवक ड्रग्स के अवैध धंधे में लंबे समय से सक्रिय थे। इनके द्वारा जुगाड़ के तहत अवैध रूप से कफ सीरप और नशे की गोली बाहर से मंगाई जाती थी।जिसे ये कई गुना अधिक दामों पर युवाओं के बीच खपाते थे। ड्रग्स का यह अवैध कारोबार नगर में पूरी तरह अपनी जड़ें जमा चुका है। जिसकी चपेट में आकर युवा नशे के आदी होने लगे थे। इसकी चपेट में आने वाले ज्यादातर युवा 17 से 20 वर्ष के बीच के है। जिनमे ड्रग्स की लत तेजी से बढ़ते जा रही है। अपनी इस लत को पूरा करने के लिए वो कुछ भी करने को तैयार हो जाते है। जिसका नाजायज फायदा उठाते हुए ड्रग्स के अवैध कारोबारी अपने मंसूबों को अंजाम देते है।

अवैध रूप से ड्रग्स बेचने के मामले में राहुल पहले भी पकड़ा जा चुका है। उसके विरुद्ध पुलिस ने कार्यवाही भी की थी। इसके बाद भी वो अपनी आदतों से बाज नही आ रहा है। बेखौफ होकर वो ड्रग्स के अवैध कारोबार को अंजाम दे रहा है। इस काम मे उसके अलावा अन्य कई शामिल है। जो युवाओ तक ड्रग्स की सप्लाई करने में उसका सहयोग करते है फिलहाल पुलिस गिरफ्तार दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है। इस संबंध में थाना प्रभारी प्रदीप जॉन लकड़ा ने बताया कि पकड़े गए युवकों से पूछताछ जारी है। अभी तक के पूछताछ में कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है।