कोचिंग सेंटर में चयन के लिए प्रवेश परीक्षा, निरीक्षण करने विधायक पहुँचे परीक्षा केंद्र

सीतापुर/अनिल उपाध्याय। प्रतियोगी परीक्षा के लिए संचालित एमएलए कोचिंग सेंटर में दाखिला हेतु प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसके सफल आयोजन के लिए विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानो में परीक्षा केंद्र बनाया गया था। जहाँ कुल 12 सौ परीक्षार्थियों ने प्रवेश परीक्षा में भाग लिया। प्रवेश परीक्षा के दौरान एसडीएम रवि राही समेत अन्य अधिकारियों संग विधायक रामकुमार टोप्पो परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करने पहुँचे। जहाँ उन्होंने परीक्षा के लिए आयोजित व्यवस्था पर संतोष जताया।

गौरतलब है कि एमएलए कोचिंग सेंटर में प्रतिवर्ष 50 प्रतिभागियों का प्रवेश निर्धारित है। जिसका चयन प्रवेश परीक्षा के परिणाम के आधार पर तय किया जायेगा। परीक्षा परिणाम के बाद जिन 50 प्रतिभागियों के चयन होगा। उन्हें एमएलए कोचिंग सेंटर में निःशुल्क कोचिंग कराई जायेगी। जहाँ अनुभवी शिक्षकों द्वारा सभी प्रतिभागियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जायेगी।

इस संबंध में विधायक रामकुमार टोप्पो ने बताया कि शिक्षा को लेकर उनका उद्देश्य स्पष्ट है। वो शिक्षा को सर्व सुलभ और सार्वभौमिक बनाना चाहते हैं। ताकि क्षेत्र के गरीब पिछड़े और वंचित लोगो को भी शिक्षा प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नही है। शिक्षा के क्षेत्र में कई ऐसे प्रतिभावान छात्र है। जो आर्थिक अभाव के कारण अपने सपनो को साकार नही कर सकते। ऐसे बच्चों के लिए बड़े शहरों में कोचिंग कर पाना एक सपने जैसा होता है। बच्चों का ये दर्द मैंने बहुत करीब से देखा और महसूस किया है। जिससे प्रेरित होकर मैंने यहाँ निःशुल्क कोचिंग सेंटर खोलने की ठानी। जिसके बाद यहाँ कोचिंग सेंटर की शुरुआत हुई जो अब बड़ा आकार लेने जा रहा है। कोचिंग सेंटर में दाखिला लेने आयोजित प्रवेश परीक्षा उसी का एक हिस्सा है। आगामी दिनों में ये निःशुल्क कोचिंग सेंटर का अपना भवन होगा। जहाँ अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ अनुभवी शिक्षकों द्वारा कोचिंग कराई जाएगी।