कोचिंग सेंटर के लिए नए भवन निर्माण का विधायक ने किया भूमिपूजन, दिल्ली की तर्ज पर मिलेगी छात्रों को निःशुल्क कोचिंग सुविधा

सीतापुर/अनिल उपाध्याय। दृढ़ निश्चय के साथ शिक्षा व्यवस्था को नई दिशा देने की कोशिशों में लगे जुझारू विधायक रामकुमार टोप्पो ने नए भवन निर्माण का भूमिपूजन किया। बीआरसी परिसर में बनने वाले इस भवन का निर्माण विधायक मद से स्वीकृत 20 लाख की लागत से किया जायेगा। जहाँ अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ दिल्ली की तर्ज पर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए क्षेत्र के युवाओं को निःशुल्क कोचिंग दी जायेगी।
     
गौरतलब है कि क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था को एक नई दिशा देने विधायक रामकुमार टोप्पो काफी सक्रिय है। शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए वो हमेशा कुछ नया करने की कोशिशों में लगे हुए हैं। ताकि क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में एक बेहतर माहौल मिल सके। अपने इसी प्रयासों के तहत विधायक ने नगर में प्रतियोगी परीक्षाओं किये निःशुल्क कोचिंग सेंटर संचालित करने का बीड़ा उठाया है। जिसके तहत विधायक ने एमएलए एजुकेशन कोर भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। बीआरसी परिसर में विधायक मद की राशि 20 लाख की लागत से इस भवन का निर्माण किया जायेगा। जहाँ अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ दिल्ली की तर्ज पर कोचिंग क्लास संचालित किया जाएगा। इस निःशुल्क कोचिंग सेंटर में क्षेत्र के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी। यह कोचिंग सेंटर उन बच्चों के लिए एक बड़ी सौगात मानी जा रही है। जो आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण बड़े शहरों में जाकर कोचिंग करने में असमर्थ है।

इस अवसर पर प्रदेश मंत्री भाजपा किसान मोर्चा अनिल अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष श्रवण दास, राजकुमार गुप्ता, नीरू मिस्त्री, स्नेहलता गुप्ता, संगीता कंसारी, सुनील गुप्ता, मनोज गुप्ता, निर्मल गुप्ता, संजय गुप्ता, रंजीत गुप्ता, मंडल अध्यक्ष बतौली रज्जू राम, जितेश्वर पाठक, धर्मेंद्र अग्रवाल, नेमलाल गुप्ता, दिव्यप्रकाश मिस्त्री, किशन उपाध्याय, संकेत गुप्ता, विनोद गुप्ता, रूपेश गुप्ता, एसडीएम रवि राही, बीइओ मिथिलेश सिंह सेंगर, एबीईओ महेश सोनी, बीआरसी रमेश सिंह, मीना गुप्ता, उमेश मिश्रा, सुशील मिश्रा, राजकुमार सिंह समेत काफी संख्या में भाजपाई, अधिकारी कर्मचारी एवं शिक्षकगण उपस्थित थे।

नगर में अस्थायी रूप से संचालित है निःशुल्क कोचिंग सेंटर

विधायक रामकुमार टोप्पो के कुशल प्रयास से नगर में अस्थायी तौर पर निःशुल्क कोचिंग सेंटर संचालित हो रहा है। बीआरसी भवन में संचालित इस कोचिंग सेंटर में नगर समेत क्षेत्र के युवा निःशुल्क कोचिंग प्राप्त कर रहे हैं। विधायक मद से भवन निर्माण के बाद ये कोचिंग सेंटर स्थायी रूप से वहाँ शिफ्ट हो जाएगा। जहाँ आधुनिक शिक्षा प्रणाली से राजधानी के तर्ज पर युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी।

Random Image