एमसीबी महाराजपुर टोल प्रबंधक ने सड़कों को किया क्षतिग्रस्त, जिला प्रवक्ता ने प्रबंधन पर FIR दर्ज कराने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन…

Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur News: महाराजपुर टोल प्लाजा बनने के बाद से ही आए दिन सुर्खियों में बना रहता हैं। कभी स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं पत्रकारों से दुर्व्यवहार की चर्चा होती हैं। तो कभी आसपास की सड़कों को मनमानी ढंग से क्षतिग्रस्त करने गड्ढा खोदकर खंभा लगा देने की चर्चा होती हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सौरव मिश्रा ने एमसीबी कलेक्टर को पत्र लिखकर शिकायत किया हैं और उसमें लिखा कि- महाराजपुर टोल प्लाजा के प्रबंधन द्वारा जनपद पंचायत मनेंद्रगढ़ के ग्राम पंचायत धुंध नाला की पुलिया और रास्ते को मनमानी कर बंद कर दिया गया हैं। पुलिया पर मिट्टी का ढेर लगाकर खूंटा गाड़ दिया गया हैं। जिससे लोहारी नवापारा के लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। इसके साथ ही मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति प्रतिदिन छोटी मोटी दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। यदि इसमें ध्यान नहीं दिया गया, तो कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती हैं। वही, महाराजपुर की गोठान से आगे लोहारी जाने वाले रास्ते को भी बड़े-बड़े बोल्डर डालकर गड्ढा खोदकर मार्ग को आवागमन प्रभावित कर दिया गया हैं। जिससे कृषि कार्य के लिए ट्रैक्टर को लाने ले जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। वही, टोल प्रबंधन द्वारा महाराजपुर में ट्रैक्टर वालों को परेशान भी किया जाता हैं।

IMG 20230610 WA0008
जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सौरव मिश्रा

पत्र में मिश्रा ने आगे बताया कि, नियम विरुद्ध कार्य करते हुए सार्वजनिक रास्तों को अवरुद्ध करने से आसपास के ग्रामीण काफी परेशान हैं। साथ ही टोल प्रबंधन द्वारा अक्सर जनप्रतिनिधियों एवं पत्रकारों से भी दुर्व्यवहार की शिकायतें आती हैं। इसलिए उन्होने कलेक्टर को पत्र सौप कर टोल प्रबंधन पर शासकीय सड़कों को क्षतिग्रस्त करने के मामले में एफ आई आर दर्ज कर उचित कार्यवाही करने की मांग की हैं। ताकि भविष्य में टोल प्रबंधन द्वारा इस प्रकार के घटना की पुनरावृत्ति ना की जाए।

IMG 20230610 WA0009
एमसीबी कलेक्टर के नाम ज्ञापन