Mahtari Vandan Yojna: महतारी वंदन योजना को लेकर आया बड़ा अपडेट, सरकार इस दिन जारी कर सकती है चौथी किस्त की राशि.!

Mahtari Vandan Yojna: छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वपूर्ण योजना में से एक हैं महतारी वंदन योजना। जिसका शुरुआत प्रदेश में विष्णुदेव साय की सीएम बनते ही किया गया हैं। इस योजना के तहत् प्रदेश की महिलाओं को हर महीने 1000-1000 रुपए दिया जाता हैं। सरकार अब तक लाभार्थी को 3 किस्त में पैसा जारी कर चुका हैं। जिसके बाद अब चौथी किस्त का इंतजार हैं। उम्मीद लगाया जा रहा हैं कि, जैसे ही आदर्श आचार संहिता खत्म होगी, चौथी किस्त जारी कर दिया जाएगा। फिलहाल, अभी तक सरकार की ओर से कोई ऑफिशियल नोटिफिकेशन या बयान जारी नहीं किया गया हैं।बता दें कि, सरकार महतारी वंदन योजना का तीसरी किश्त की राशि पिछले महीने यानी मई की पहले दिन यानी 1 मई 2024 को ही महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से पैसा जारी कर दिया गया हैं। उस हिसाब से सरकार प्रदेश के महिलाओं को जून महीने में मिलने Mahtari Vandan Yojana ki Fourth installment की जारी पहले सप्ताह में ही जारी कर सकता हैं।

बता दें कि, सरकार महतारी वंदन योजना का तीसरी किश्त की राशि पिछले महीने यानी मई की पहले दिन यानी 1 मई 2024 को ही महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से पैसा जारी कर दिया गया हैं। उस हिसाब से सरकार प्रदेश के महिलाओं को जून महीने में मिलने Mahtari Vandan Yojana ki Fourth installment की जारी पहले सप्ताह में ही जारी कर सकता हैं।महतारी वंदन योजना के तहत् प्रदेश की 70 लाख से अधिक महिलाओं को लाभ मिलता हैं। इस योजना के तहत् प्रदेश की 70 लाख से ज्यादा महिलाओं को हर महीने 1000- 1000 रुपए दिया जाता हैं। इस तरह साल का 12000 रुपए सरकार द्वारा महिलाओं को डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में डाला जाता हैं।

इन्हें भी पढ़िए – Success Story: IIT, फिर विदेश में नौकरी… गरिमा ने दो बार पास की UPSC की परीक्षा, IPS के बाद बनी IAS…. जानिए- मोटिवेशन से भरा पढ़ाई से नौकरी तक का सफर

महतारी वंदन योजना के तहत् प्रदेश की 70 लाख से अधिक महिलाओं को लाभ मिलता हैं। इस योजना के तहत् प्रदेश की 70 लाख से ज्यादा महिलाओं को हर महीने 1000- 1000 रुपए दिया जाता हैं। इस तरह साल का 12000 रुपए सरकार द्वारा महिलाओं को डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में डाला जाता हैं।

इन्हें भी पढ़िए – Success Story: IIT, फिर विदेश में नौकरी… गरिमा ने दो बार पास की UPSC की परीक्षा, IPS के बाद बनी IAS…. जानिए- मोटिवेशन से भरा पढ़ाई से नौकरी तक का सफर

CG-आंगनबाड़ी केंद्रों की Time Table बदली, अब 4 घंटे नहीं बल्कि इतने घंटे खुले रहेंगे आंगनबाड़ी केंद्र, पढ़िए आदेश

Weather Update: तेज गर्मी के बीच बारिश और आंधी की संभावना, जानें छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों का हाल, मौसम का ताजा अपडेट

जून के पहले दिन खुशखबरी: ग्राहकों की बल्ले-बल्ले, चुनाव नतीजों से पहले इतना रूपये सस्ता हुआ सिलेंडर, जानें नई कीमत