पुलिस के हाथ लगी कामयाबी: मार्केट में 500 और 50 रुपया की नक़ली नोट खपाने वाले एक सातिर आरोपी को किया गिरफ्तार, दो अन्य फारर, VIDEO

महासमुंद…जिले में अपराध एवं अपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले गिरोह लगातार सक्रीयता दिखाते रहते हैं। वहीं, इस तरह की अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर हैं। ऐसे ही अपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने एक मामला सामने आया हैं। जहां नक़ली नोट खपाने वाले एक आरोपी को पकड़ने के पुलिस को कामयाबी हासिल हुआ हैं। आरोपी के खिलाफ़ अपराध दर्ज कर ज्यूडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया हैं।

दरअसल, बीते दिन यानी की 5 मई को सरायपाली थाना प्रभारी आशीष वासनिक को मुखबिर से सूचना मिली कि, ग्राम छीबर्रा निवासी धर्मेंद्र प्रधान अपने दो और साथी बद्री उर्फ नरेंद्र पटेल एवं भागीरथी बाघ के साथ मार्केट में आया हैं। मुखबिर ने बताया कि, वक्त तीनों व्यक्तियों के पास भारी मात्रा में 500 और 50 रुपया का नकली नोट हैं। जो असली नोट जैसे दिखाई देता हैं। जिसे मार्केट में खपाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। इसी बीच, तीनों दुकान के सामने खड़े होकर किसी व्यक्ति का इंतज़ार रहे थे, तभी मुखबिर की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस की टीम को देखकर इधर से उधर भागने लगे। बाद में घेराबंदी कर मुख्य आरोपी धर्मेंद्र प्रधान को पुलिस ने धर पकड़ा। बाकी दो अन्य व्यक्ति भागने में कामयाब रहे। देखिए वीडियो –

पकड़े गए आरोपी से पूछताछ करने पर नाम धर्मेंद्र प्रधान पिता स्वर्गीय मुकुंद प्रधान उम्र 32 वर्ष साकिन ग्राम छीबर्रा थाना सरायपाली का होना बताया। आगे और पूछताछ करने पर नकली नोट खपाना अपराध करना कुबूल किया व पतासाजी करने पर इसका थाना बसना में भी नकली सोना खपाने का पूर्व में भी अपराधिक कार्यों में सलिप्त होकर अपराधिक रिकार्ड होना पाया गया। प्रार्थी की रिर्पोट पर थाना सरायपाली में आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 126/23 धारा 489,(ख)34 भादवि कायम कर आरोपी को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा जाना हैं। साथ ही, अन्य 02 फरार आरोपियो की तलाश में पुलिस जुटी हुई हैं।

इस कार्यवाही में सब इंस्पेक्टर मोहम्मद असरार अल, आर मोहन साहू, प्रकाश साहू, सरफुद्दीन अंसारी ,जगदीश मरकाम व समस्त थाना स्टाफ का विशेष योगदान रहा हैं।