कोरिया में 13 वर्षों से संचालित है एके इंस्टीट्यूट ऑफ़ नर्सिंग, छात्रों को मिलती है ये सुविधाएं



Koriya News: एके इंस्टिटयूट ऑफ नर्सिंग विगत 13 बरसों से जिला कोरिया में शासन के नियमो के अनुसार संचालित हो रहा है. इस कॉलेज में पूर्व से जीएनएमबीएससी नर्सिंग एवं इस साल र्पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग एवं एमएससी नर्सिंग कि कक्षाएं संचालित है. यह प्रदेश का काफी पुराना कॉलेज है. कॉलेज का मापदंडों के अनुसार स्वयं का शिक्षण भवन एवं हॉस्टल भी है. जिसमें कुछ छात्राएं रहकर अध्ययन करती है. किसी भी छात्रा को खान-पान में रहने को लेकर या प्रबंधन से कोई शिकायत नहीं है. सभी बच्चे खुशी खुशी अपनी शिक्षा प्राप्त कर रहे है.

किसी भी छात्रा को खान-पान या रहने को लेकर या प्रबंधन से कोई शिकायत नहीं है. नर्सिंग कॉलेजों में सभी छात्र-छात्राएं व्यापम की प्री नर्सिंग टेस्ट परीक्षा पास करके ही एडमिशन लेते हैं. एडमिशन प्रक्रिया गवर्नमेंट की काउंसलिंग के माध्यम से ही होती है. सभी बच्चों के परीक्षा फार्म एवं इनरोलमेंट आयुष यूनिवर्सिटी के नियमानुसार ही होते है. सभी बच्चों के परीक्षा फॉर्म एवं इनरोलमेंट आयुष यूनिवर्सिटी के नियमानुसार ही होते हैं. एक बार गवर्नमेंट का एलॉटमेंट आज आने के बाद अगर कोई छात्र 2 महीने या 3 मिनट पढ़कर पढ़ाई छोड़ता है तो संस्था की सीट है. हमेशा के लिए रिक्त हो जाती है.

एक बार गवर्नमेंट का एलॉटमेंट आ आने के बाद अगर कोई छात्र 2 महीने या 3 महीने पढ़ कर पढ़ाई छोड़ता है. तो संस्था की सीट हमेशा के लिए रिक्त हो जाती है. जिसके कारण संस्था प्रभावित होती है. नर्सिंग की पढ़ाई घर पर रहकर नहीं की जा सकती है. प्रत्येक बच्चे को रेगुलर क्लास अटेंड करना होता है. लेकिन कुछ छात्र के परिजन गलत बात मनवाने के लिए संस्था के गलत दबाव बनाने की कोशिश करते हैं. जो कि गलत है. मुख्य मार्ग से कॉलेज तक का रोड अच्छा है. लेकिन कच्चा है और वह शासन की नजरों में है. बहुत जल्द उस रोड का निर्माण होगा. जो कि शासन की जिम्मेदारी है. अभी एडमिशन का समय चल रहा है.