CG: डेढ़ साल पहले हुए हत्या का खुलासा, महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा था मौत के घाट; गुमराह करने के लिए पुलिस में खुद दर्ज कराई थी रिपोर्ट



Korba News: छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी। डेढ़ साल बाद इस अंधे कत्ल का खुलासा हुआ है। हत्या के आरोप में महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया की उसने महिला (प्रेमिका) के कहने पर उसके पति की हत्या कर दी। बता दें कि, वारदात के बाद मृतक की पत्नी ने ही थाने में उपस्थित होकर रिपोर्ट कर कराई थी कि उसके पति की हत्या कर गांव के तालाब के पास लाश फेंक दी गई है। जबकि इस वारदात के पीछे उसका और उसके प्रेमी का हाथ था। मामला उरगा थानाक्षेत्र का है।

ग्राम घाठाद्वारी निवासी कौशल्या ने 23 जनवरी 2021 को उरगा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके किसी व्यक्ति ने उसके पति ईतवार सिंह बिझवार की हत्या कर गांव के पानीपीया तालाब के पास लाश फेंक दिया है। रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध कायम कर विवेचना शुरू की। जांच के दौरान घटना के संदेही विभीषण उर्फ खोसू का पता तलाश किया जा रहा था। जो घटना के दिन से अपने घर से फरार था। उक्त संदेही की तलाश के लिए मुखबिर लगाए गए थे। इसी दौरान 1 सितंबर 2022 को सूचना मिली कि ग्राम घाठाद्वारी निवासी विभीषण उर्फ खोसू अपने घर आया हुआ है।

इस सूचना पर पुलिस उसे पकड़कर थाने लाई। जिससे पूछताछ पर उसने वारदात को अंजाम देने की कहानी पुलिस को बताई। उसने बताया कि उसके गांव का ईतवार सिंह बीझवार (मृतक) शरीर से कमजोर था। जिसके घर उसका आना जाना था। आने जाने के दौरान ईतवार सिंह की पत्नी कौशल्या बाई के साथ प्रेम संबंध हो गया और कौशल्या के साथ वह अवैध संबंध बनाता था। इस बीच कौशल्या बाई ने उसे बताया कि उसके पति को उन दोनो के संबंध के बारे में पता चल गया है। इस वजह से दोनों पति पत्नी में लड़ाई झगडे हो रहे है। उसे मौका देखकर मार दो।

तब आरोपी विभीषण उर्फ खोसू ने 21 जनवरी 2021 की रात घाठाद्वारी गांव के पानीपीया तालाब के पास ईतवार सिंह को चाकू और टांगी से मारकर उसकी हत्या कर दिया और लाश तालाब के पास छोड़कर वापस आ गया। वहां से भागने के दौरान घटना में प्रयुक्त चाकू वहीं पर गिर गया था जबकि टांगी को अपने घर में छिपाकर रखा था। पुलिस ने घटना में उपयोग किए गए दोनों हथियार बरामद कर लिए हैं। मामले में आरोपी विभीषण उर्फ खोसू और उसकी प्रेमिका कौशल्या बाई बिंझवार द्वारा षडयंत्र रचकर ईतवार सिंह की हत्या करना स्वीकार करने पर मामले में धारा 302 के अलावा धारा 201, 120 (बी), 34 जोड़कर दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड के पश्चात जेल भेज दिया गया।

बता दें कि, वारदात के बाद से फरार रहे आरोपी विभीषण उर्फ खोसू पर पुलिस ने 10 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था। वहीं पुलिस को पता चला कि आरोपी विभीषण पहले अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में दस साल जेल की सजा काटकर आया है। आरोपी बहुत शातिर किस्म का है, जो मोबाईल नहीं रखता था। जिसको काफी घात लगाकर पकड़ा गया।