CG 4 Panchayat Secretaries Suspended: लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई, 4 ग्राम सचिवों पर गिरी निलंबन की गाज, शिकायत मिलने पर CEO ने की कार्यवाही

CG 4 Panchayat Secretaries Suspended: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले से एक ख़बर निकलकर सामने आया हैं। जहां कार्य में कार्यों के दायित्व के निर्वहन में लापरवाही बरतने एवं स्वेच्छाचारित के कारण एक साथ 4 ग्राम सचिवों को निलंबन आदेश थमाया गया हैं। इसकी शिकायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संदीप कुमार अग्रवाल के पहुंची तो उक्त चारो ग्राम सचिवों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया हैं।

इस संबंध में बताया गया हैं कि, उक्त सचिव 16 मार्च 2023 से हड़ताल पर थे। बार-बार निर्देशित करने के बाद भी पंचायत का अभिलेख प्रदान नहीं कर रहे थे। जिसके कारण कबीरधाम जिले के चार ग्राम पंचायत सचिवों को निलंबित किया गया हैं। निलंबित होने वाले सचिवों का नाम नंदकुमार चंद्रवंशी सचिव ग्राम पंचायत लालपुर जनपद कवर्धा, प्रदीप धुर्वे सचिव ग्राम पंचायत समनापुर जनपद बोडला, तोरणदास मल्होत्रा सचिव ग्राम पंचायत सूरजपुरा जंगल जनपद सहसपुर लोहारा और दालचंद मानिकपुरी सचिव ग्राम पंचायत भेलकी जनपद पंडरिया हैं। निर्देश के बाद भी 14वें एवं 15वें वित्त का ऑनलाइन ऑडिट नहीं कराने एवं GPDP वर्ष 2023-24 का निर्माण नहीं करने एवं दायित्व के निर्वहन में लापरवाही बरतने के कारण छत्तीसगढ़ पंचायत सेवा अनुशासन तथा अपील नियम 1999 में निहित प्रावधानों के तहत् तत्काल प्रभाव से निलंबन करने की कार्यवाही की गई हैं।