शहर के नजदीक घूमते नजर आए तीन भालू, दहशत में दिखे लोग; शोर मचाकर दूसरों को किया अलर्ट

Kanker News: कांकेर शहर में बढ़ती भालुओं की संख्या लोगों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है, कांकेर शहर में आए दिन जंगली जानवर घुस जाते है, जो शहरवासियों और ग्रामवासियों की चिंता बढ़ा दी है। शहर में एक बार फिर तीन जंगली भालू घूस गए और जमकर उत्पात मचाया। यह घटना शहर के आमापारा वार्ड की है, जहां तीन भालू एक खाली पड़े प्लाट में नजर आ रहे हैं। दिनदहाड़े भालू के आने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस दौरान दिन भर लोगों की तमाशबीनों की भीड़ आमापारा के कोठारी पेट्रोल पंप के सामने दिखाई दी। मगर भालू कभी पेड़ पर तो कभी नीचे उतार जाता था। यह सिलसिला दिन भर चलता रहा।

इस संबंध में लोगों ने बताया कि यह घटना लगभग सुबह सात बजे की है, जहां कुछ लोग मार्निंग वाक कर रहे थे। इसी दौरान अचानक सामने से भालू आता देखकर लोग डर गए। साथ ही इस दौरान अचानक भालू वाहन के सामने आ गया था। इसके बाद भालू पुन: खाली प्लाट में चला गया। उसके बाद दिन भर खाली प्लांट में भालू इधर उधर होते दिखाई दिया। भालू के अचानक ही मोहल्ले में आ जाने से लोगों में दहशत दिखाई दी, लोग शोर मचाकर दूसरे लोगों को सचेत करते नजर आए।

कुछ लोगों ने इसका वीडियो अपनी मोबाइल पर बनाया, जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोगों ने बताया कि जंगली भालू आये दिन भोजन पानी की तलाश में रहवासी इलाकों में आते रहते है। वहीं इस मामले की जानकारी वन विभाग की टीम को दिया गया है। इससे पहले भी उदय नगर शहर में एक साथ तीन भालूओं का देखा गया था। साथ ही दसपुर, दुधावा, नरहरदेव, कोकड़ी, बेवरती के पास भालू को देखा गया।

मार्ग को किया ब्लॉक

वहीं वन विभाग की टीम ने कोई बड़ा हादसा ना हो इसके लिए मार्ग को दोनों ओर से ब्लॉक कर दिया था। साथ ही मुख्य मार्ग के पास हरा नेट से मार्ग को ब्लॉक कर दिया था। ताकि लोग इस खतरा वाले मार्ग से आना जाना ना कर सके। वहीं भालू सुबह से लेकर रात 10 बजे तक वहीं मौजूद रहा। वन विभाग के रेंजर संदीप सिंह व पुलिस कर्मी पूरे दिन तैनात दिखाई दिए। देर रात तक भालू को निकाला नहीं गया था। संभवत मध्य रात्रि मार्ग को खोलकर भालू को जाने दिया जाएगा।