Chhattisgarh: NH-43 में एक सप्ताह में 10 एक्सीडेंट, सुध लेने वाले बेसुध! बदहाली से परेशान लोग सड़कों पर उतरे



जशपुर. पत्थलगांव से होकर गुजरने वाली NH-43 मुख्य सड़क की बहदाली और रात दिन उड़ती धूल से परेशान नागरिकों ने आज बीटीआई चौक पर बांस बल्ली लगाकर वाहनों का आवागमन अवरुद्ध कर दिया। यहां आंदोलन करने वाले लोगों ने जमकर नारेबाज़ी की। चक्काजाम के कारण इस सड़क के दोनों ओर घंटों तक गाड़ियों की लंबी कतारें लगी रही।

पत्थलगांव एसडीएम रामशीलाल लाल, टीआई भास्कर शर्मा ने आज NH विभाग के अधिकारियों के साथ जल्दी ही बैठक कर अधूरा सड़क निर्माण कार्य को शुरू कराने का आश्वासन देकर चक्काजाम आंदोलन को समाप्त कराया है।



दरअसल, पांच साल से इस सड़क पर अधूरा निर्माण कार्य नागरिकों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। शहर के लोग NH 43 की बदहाली व उड़ती धूल से काफी परेशान है। इस सड़क की बदहाली के चलते महज एक सप्ताह में दस वाहनों की दुर्घटना हुई हैं। इस सड़क पर लगातार उड़ती धूल से आसपास के लोगों को बीमारियों का सामना करना पड़ता है। इसको लेकर कई बार स्थानीय लोगों ने आला अधिकारी सहित जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों को सड़क निर्माण की मांग की थी, लेकिन आज तक लोगों को अच्छी सड़क नसीब नही हुई। इसी वजह बदहाल सड़क व उड़ती धूल से परेशान नागरिकों ने आज चक्का जाम कर जमकर नारेबाजी की।

चक्काजाम कर रहे लोगों का कहना है कि बारिश के दिनों में कीचड़ होने से लगातार दुर्घटना होते रहती है। वही सूखे दिनों में उड़ती धूल से लोगों में कई प्रकार की बीमारी हो जा रही है। उन लोगों का साफ कहना है कि जब तक सड़क की निर्माण कार्य शुरू नही हो जाती तब तक सड़क पर डटे रहेंगे।