CG: नाबालिग लड़की को 80 हजार रुपए में बेचा, नशीली दवा खिलाकर ले गए मथुरा, शादी कर किया रेप



जांजगीर-चांपा। जांजगीर-चांपा में नाबालिग लड़की को बेचे जाने का मामला सामने आया है। लड़की को 80 हजार रुपये में बेचा गया। जांजगीर-चांपा पुलिस ने यूपी की मथुरा चाइल्ड लाइन पुलिस की मदद से तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की है। इस केस में बिलासपुर की एक महिला भी आरोपी है। उसकी तलाश की जा रही है।

जांजगीर चांपा में 8 सितंबर 2021 को एक नाबालिग लड़की बिलासपुर में अपनी सहेली के पास जाते समय लापता हो गई। बाद में उस लड़की ने 26 सितंबर 2021 को फोन कर अपने पिता को बताया कि वह उत्तर प्रदेश के मथुरा में है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसे छाता गांव में हेम कुमार भार्गव और उसके दोस्तों ने महिला मंजू तिवारी के जरिए शादी का झांसा देकर 80 हजार रुपये में बेचा।

जांजगीर चांपा थाना प्रभारी मनीष परिहार ने बताया कि किशोरी के पिता ने सितंबर 2021 में रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद जांच शुरू की गई। इस केस में मथुरा चाइल्ड लाइन केयर के माध्यम से पीड़िता का बयान दर्ज किया गया। जिसमे पीड़िता ने बताया कि बिलासपुर में अपनी सहेली के घर आने जाने के कारण उसकी पहचान मंजू तिवारी से हो गई थी।

मंजू तिवारी ने बहला फुसलाकर अपने रिश्तेदार को चाय देने के बहाने उसे बुलाया। फिर आरोपी हेम कुमार भार्गव, हरीश भार्गव, राजू भार्गव और राम बाबू के पास उसे 80 हजार रुपये में बेच दिया। आरोपियों ने पीड़िता को नशे की टैबेलेट खिलाई फिर उसे बस से यूपी में मथुरा के छाता गांव लेकर गए।

हेम कुमार भार्गव ने नाबालिग लड़की जिसको उसके हाथों बेचा गया था। उसके साथ शादी की। फिर उसके साथ रेप किया। पीड़िता के बयान पर चांपा पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी और तीनों आरोपियों को मथुरा से गिरफ्तार किया गया। इसके लिए जांजगीर चांपा पुलिस मथुरा गई। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

आरोपी हेम कुमार भार्गव और उसके सहयोगी इतने शातिर हैं कि उन्होंने नाबालिग लड़की को बालिग बनाने के लिए आधार कार्ड में नाम और जन्म तिथि ही बदल दी और फर्जी शपथ पत्र भी बनवा लिया।

हेम कुमार भार्गव की शादी नहीं होने के कारण उसने अपने रिश्तेदार केशव देव उर्फ केसरिया पंडित को शादी के लिए लड़की तलाशने की जिम्मेदारी दी थी। जिसके बाद केशव देव, हेम कुमार भार्गव और उसके साथियों को बिलासपुर लेकर पहुंचा। वहां मंजू तिवारी ने दीपक केसरिया पंडित और रामबाबू द्वारा किशोरी को हेम कुमार भार्गव के पास 80000 रुपए में बेच दिया। आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।