सड़क पार कर रहे युवक को तेज रफ्तार हाईवा ने मारी टक्कर, मौके पर हुई मौत, आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम

Janjgir-Champa News: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में तेज रफ्तार हाईवा ने पैदल सड़क पार कर रहे युवक को टक्कर मार दी। जिससे घटनास्थल पर ही युवक की मौत हो गई। इस हादसे के बाद आसपास के लोग मौके पर इकट्ठे हुए और हंगामा कर दिया। हादसे से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर चक्काजाम कर दिया और नारेबाजी करते हुए मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग करने लगे। घटना की जानकारी पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। जिन्होंने चक्काजाम कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने। अंत में पुलिस ने हाईवा मालिक से संपर्क कर मृतक के परिजनों को एक लाख रुपए मुआवजा दिलवाया तब कहीं जाम खत्म हुआ। मामला बलौदा थानाक्षेत्र का है।

दरअसल, बुचीहरदी निवासी महेश कोल (45 वर्ष) सुबह दस बजे सड़क पार कर रहा था। इसी दौरान अचानक सामने से आ रही तेज रफ्तार हाईवा ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल महेश ने मौके पर दम तोड़ दिया। घटना के तत्काल बाद ड्राइवर हाईवा छोड़कर भाग गया। जिसके बाद आसपास के लोग घटनास्थल पर उपस्थित हुए और मुआवजे की मांग को लेकर बलौदा-अकलतरा मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। लोगों का कहना था कि इस मार्ग पर आए दिन सड़क हादसे होते रहते है, बावजूद इसके शासन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की।

इधर सड़क हादसे की सूचना पर बलौदा पुलिस भी मौके पर पहुंची। जिन्होंने चक्काजाम कर रहे लोगों को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं था। वे मुआवजे की मांग को लेकर अड़े हुए थे। ऐसे में पुलिस ने हाईवा मालिक से संपर्क किया और मृतक के परिजनों को एक लाख रूपये का मुआवजा दिलवाया। जिसके बाद लोग शांत हुए और जाम खत्म हुआ। पुलिस ने हाईवा ड्राइवर को जल्द ही गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।