Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर सरगुजा में धूमधाम से मनाया गया समारोह, कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने किया ध्वजारोहण

Independence Day 2024: अम्बिकापुर। 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिला मुख्यालय, अम्बिकापुर के पुलिस ग्राउंड में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि, कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। समारोह की शुरुआत परेड के निरीक्षण और मुख्यमंत्री के संदेश के वाचन के साथ हुई। इसके बाद हर्ष फायर कर रंगारंग मार्च पास्ट का आयोजन किया गया।

Random Image

समारोह में शहीद परिवारों का सम्मान करते हुए उनकी वीरता को नमन किया गया। साथ ही, जिले के उत्कृष्ट अधिकारी-कर्मचारी और नागरिकों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिसने सभी का मन मोह लिया।

20240815 1250224446172174469412903

स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विशेष रूप से मनाया गया, जिसमें देशभक्ति और उल्लास का माहौल बना रहा। पूरे कार्यक्रम को गरिमामय और हर्षोल्लासपूर्ण वातावरण में संपन्न किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में नागरिकों ने भाग लिया और स्वतंत्रता दिवस की खुशियों को साझा किया।