सूरजपुर: जिस गांव में आए थे पीएम मोदी, वहां आज भी मूलभूत सुविधाओं की कमी… अब युवा नेता ने कलेक्टर से मुलाकात कर कही ये बात

– दतिमा के विकास के लिए मैं करूँगा पूरा प्रयास- इरफान अंसारी

सूरजपुर. छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग अंतर्गत सूरजपुर जिला अंतर्गत ग्राम दतिमा में आज से 7 महीने पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन हुआ, तभी से दतिमा गांव को प्रदेश में एक अलग पहचान मिल गई.

बता दें कि, विधानसभा चुनाव में माहौल कांग्रेस के पक्ष में जाती दिखाई पड़ रही थी. फिर अचानक दतिमा में पीएम मोदी का कार्यक्रम हुआ. जिसमे सरगुजा के 14 विधानसभा के प्रत्याशी, जिसमे प्रदेश के सीएम विष्णुदेव साय भी आये थे. वहां लाखो की संख्या में भीड़ आई थी. कार्यक्रम के बाद मोदी का जादू ऐसा चला कि पूरी सरगुजा संभाग की 14 विधानसभा सीट भाजपा की झोली में चली गयी और प्रदेश में भाजपा सरकार बन गया.

दतिमा में मूलभूत सुविधाओं का है अभाव

गौरतलब है कि जिस दतिमा में प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम होने से भाजपा की सरकार बन गई वो दतिमा आज भी अनेको मूलभूत सुविधाओं से पिछड़ा हुआ है. दतिमा पंचायत अम्बिकापुर से 30 किलोमीटर की दूरी पर तो वही जिला मुख्यालय सुरजपुर से 20 किलोमीटर दूरी पर स्थित है. जहां से चारो ओर आवागमन का अच्छा साधन है. इसके अलावा दतिमा में 2016 में राज्य स्तरीय जम्बूरी कार्यक्रम व 2013 में राष्ट्रीय स्तर पर प्रेम रावत महाराज का भव्य कार्यक्रम हो चुका है जहां लाखो लोग कार्यक्रम में आ चुके है. बहरहाल छोटा सा गांव इतना फेमस होने के बाद भी छोटी छोटी समस्याओं व सुविधाओं के लिए प्रशासन व सरकार की मार झेल रही है.

दतिमा के विकास का जिम्मा उठाया इरफान ने, सौपा कलेक्टर को ज्ञापन, मुख्यमंत्री से भी मिलेंगे

दतिमा के युवा जनप्रतिनिधि इरफान अंसारी जो कि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य है. इन्होंने आज दतिमा ग्रामवासियों के साथ सुरजपुर कलेक्टर रोहित व्यास से भेंट कर दतिमा में जरूरी मूलभूत सुविधाओं के लिए एक ज्ञापन सौपा और कलेक्टर से चर्चा की. ज्ञापन को ध्यान से पढ़कर कलेक्टर ने छोटी छोटी मांगो को प्रस्तावों बनाकर स्वीकृति कराने की बात कही व राज्य स्तर की मांगों के लिए शासन स्तर पर पहल करने की बात कही. जिसपर इरफान अंसारी ने कहा कि मैं जल्द ही दतिमा के विकास के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी और वित्तमंत्री ओपी चौधरी से मिलकर पीएम मोदी के स्वपन के अनुरूप हमारे दतिमा को बेहतर बनाने व सभी सुविधाओं को निर्माण व स्वीकृति कराने का पूरा प्रयास करूंगा.

इरफान अंसारी ने बताया कि दतिमा के लिए प्रमुख मांगे जो इस प्रकार है:-

1 – दतिमा में प्राथमिक स्वास्थ्य के केंद्र की स्थापना।
2 – दतिमा में मिनी बस स्टेंड की स्थापना।
3 – दतिमा में स्टेडियम ग्राउंड का निर्माण।
4 – दतिमा में राष्ट्रीय व प्रायवेट बैंकों का संचालन।
5 – दतिमा में हाई स्कूल को उन्नयन कर हायर सेकेंडरी की स्थापना।
6 – दतिमा में करंजी पुलिस चौकी का नया भवन की स्थापना।
7 – दतिमा चौक का सौन्दर्यकरण।
8 – दतिमा में रेस्ट हाउस की स्थापना।
9 – दतिमा में युवाओ के लिए जिम सेंटर की स्थापना।
10 – दतिमा में कृषि महाविद्यालय या शासकीय कॉलेज की स्थापना।
11 – दतिमा में विद्युत सब स्टेशन की स्थापना।
12 – दतिमा में महिलाओं व बेरोजगार युवाओ के लिए रोजगार का उपक्रम की स्थापना।
13 – दतिमा जम्बूरी मैदान में बड़ा स्टेडियम की स्थापना।

उक्त मांगो को इरफान अंसारी ने अपनी ज्ञापन में कलेक्टर सूरजपुर को सौपा है।