गर्ल ट्रैफिकिंग के बड़े रैकेट का खुलासा…18 लडकियाँ आई वापस…

दुर्ग 
[highlight color=”red”] “हितेश शर्मा”[/highlight]
36 गढ़ में बडे पैमाने मे मानव तस्करो का मकडजाल प्रदेश के अधिकांश हिस्सो मे फैलता जा रहा है। अब तक प्रदेश की भोली भाली युवतियों और किशोरियो को मानव तस्कर रुपया कमाने का लालच देकर अपनेजाल में फंसाते थे और दूसरे राज्यो में ले जाकर बेच दिया करते थे । गौरतलब है कि इससे पहले मानव तस्करी का ये मामला बस्तर सरगुजा जशपुर तक सिमित था ,  लेकिन अब ३६ गढ़ के मैदानी इलाको के साथ ही बालौद जिला मे  भी लड़कियों को बेचने और देह व्यापार में झोकने की घटनाए सामने आने लगी है।
जानकारी के मुताबिक धनेष्वरी और उसकी चचेरी बहन पायल नाम की महिलाए गरीब परिवारो की लड़कियो को बहलाफुसला कर साॅंस्कृतिक आयोजनो मे डाॅंस कराने के नाम पर इलाहाबाद ले जाती थी। वंहा ले जाकर इन लडकियो को  सुरेन्द्र कुमार सोनकर उर्फ शेरू  के हवाले कर देती थी । पुलिस का माने तो यंहा से इन लडकियो को सुरेन्द्र कुमार डीजे, आर्केस्ट्रा और डांस पार्टी  के नाम पर देश के विभिन्न क्षेत्रो मे भेजता था और वंहा लड़कियो को लाकर जबरदस्ती छोटे छोटे कपड़े पहना कर नशीली दवाई खिलाकर रात्रि 1 बजे से सुबह 5 बजे तक पार्टियो मे अस्लील  डांस करवाया जाता था । बालोद पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुये बकायदा एक टीम बनाकर इलाहाबाद क्षेत्र के कई स्थानो पर दबिश  दी । पुलिस की इस कार्यवाही मे दो महिला आरोपी गिरफ्त में आ गई, जिनकी निशानदेही मे सात पीड़ित लड़कियो को भी चंगुल से छुड़ा लिया गया । उसके बाद एक दूसरे दौर की कार्यवाही मे पुलिस ने  एक आरोपी अमित को गिरफ्तार किया जिसकी निशानदेही मे एक बाऱ फिर से पुलिस ने 7 लड़कियो को बरामद किया।
दरअसल इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड  मुख्य आरोपी सुरेन्द्र सोनकर उर्फ शेरू  को बालोद पुलिस ने इलाहाबाद से प्रोडक्सन वारंट मे बालोद लेकर आ रही है । तीन आरोपियो और 13 लड़कियो की बरामदी के बाद से ही बालोद पुलिस मुख्य आरोपी सुरेन्द्र सोनकर उर्फ शेरू  को गिरफ्तार करने की जुगत मे लगी हुई थी । जानकारी के मुताबिक़ बरामद की गई 18 लड़कियो मे 10 लड़किया थाना मोहला जिला राजनाॅंदगाॅंव की, 02 लड़किया थाना डोगरगाॅंव जिला राजनांदगाॅंव की 04 लड़किया चौकी पिनकापार जिला बालोद की और 02 लड़किया देवरी थाना जिला बालोद की है इन लड़कियो के पास से विजिटिंग कार्ड और दीपक के पास लड़कियो की सूची व देने वाले रकम की जानकारी जप्त की गई है। जिस पर आगे की कार्यवाही जारी है।

Random Image