गौ सेवा मंडल ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन, जल्द कार्य ना होने पे उग्र आंदोलन की दी चेतावनी…

अंबिकापुर. शहर के पशु चिकित्सालय के व्याप्त समस्याओं के संबंध में गौ सेवा मंडल ने जिलाधीश को 5 सूत्रीय मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन के माध्यम से गौ सेवा मंडल ने बताया कि पशुओं के उपचार के लिए पर्याप्त जगह नहीं है जिसके कारण पशुओं के उपचार में काफी दिक्कतें आती है. आपातकालीन स्थिति के बीमार एवं दुर्घटनाग्रस्त पशुओं को मंडल द्वारा अपने निजी वाहन के चिकित्सालय लाया जाता है. तब उपचार के लिए कोई डॉक्टर उपलब्ध नहीं रहते है.

शासन द्वारा 3 वर्ष पूर्व बीमार एवं सड़क दुर्घटना में दुर्घटनाग्रस्त पशुओं को उचित समय पे चिकित्सालय लाने के लिए एक वाहन जारी किया गया था परन्तु आज 3 वर्ष से अधिक का समय बीत गया है. वह वाहन एक भी बार चलाया नहीं गया साथ ही चिकित्सालय के उपचार के आने वाले दवाएं भी नहीं रहती अधिकतर मंडल द्वारा ही दवाएं लाई जाती है तब ही पशुओं का उपचार हो पाता और तो और चिकित्सालय में खून, यूरिन जैसी जांचों की भी कोई सुविधा नहीं.

इन सभी मुख्य समस्याओं को जिलाधीश को अवगत कराया है एवं जिलाधीश ने जल्द समाधान का आश्वासन दिया है गौ सेवा मंडल द्वारा ज्ञापन में स्पष्ट उल्लेख कर चेतावनी दी है कि समय कार्य प्रारम्भ ना होने पर मंडल द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा ज्ञापन सौंपते समय मुख्य रूप से रिंकू तिवारी, हिमांशु जायसवाल, दीपक शुक्ला, प्रतीक दीक्षित, यश शर्मा, कुंदन पांडेय, संदीप, आदित्य, अनिल, सुमित उपस्थित थे.