CG News: कांग्रेस नेता ने बैलगाड़ी में निकाली अपनी बारात, BJP सांसद चुन्नीलाल बैलों को हांकते हुए नजर आए, फिजूल खर्च रोकने का संदेश, देखें VIDEO

गरियाबंद. राजिम के ग्राम टेका निवासी उमाकांत साहू आज धूम धाम से दर्जनों बैल गाडी में बारात लेकर अपनी दुल्हनिया राजेश्वरी को लाने ग्राम कपसीडीही के लिए निकले। उमाकांत साहू कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भावसिंग साहू के बेटे है।

खास बात यह हैं कि, आधुनिकता से परे हट कर बैलगाड़ी से निकली बारात में महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद चुन्नी साहू बाराती बने व अपने हाथों बैल गाड़ी को हांकते हुए नजर आए। दूल्हा उमाकांत इंजीनियरिंग कर चुका है और पुरानी परम्परा को निभा कर समाज को फिजूल खर्च नही करने का संदेश दे रहा है। बैल गाड़ी से निकली बारात में ग्रामीण जमकर थिरके। वही अनूठी बारात को देखने पूरे रोड में लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा है। लोग देखते ही बारातियों का वीडियो बनाने व सेल्फी लेने से खुद को रोक नही पा रहे है।

दूल्हा उमाकांत साहू ने कहा- मैं अपने विलुप्त हो रहे छत्तीसगढ़ की संस्कृति को संजोना चाहता हूं, और गोधूली बेला में शादी की जो परंपरा चली आ रही है उस परंपरा को आगे ले जाना चाहता हूं। शादी में होने वाले फिजूल खर्च को बंद करके समाज को संदेश देना चाहता हूं।

IMG 20230503 WA0127

महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू ने कहा- शानोशौकत दिखाने के चक्कर में शादियां कितनी खर्चीली हो चुकी हैं। यह बताने की जरूरत नहीं है। हां यह बताना जरूरी हैं कि, गरीब परिवारों के लिए ऐसी शादियां नहीं कर पाने के कारण बेटियां बोझ बनने लगी हैं। उमाकांत साहू की यह छोटी सी पहल ऐसे परिवारों और युवाओं के लिए एक नई सोच और रास्ता दिखाने का काम जरूर कर सकती हैं।