अधिकारी द्वारा कब्जामुक्त कराने के बाद भी दबंगो ने किया सार्वजनिक नल पर कब्जा, ग्रामीणों में उपजा आक्रोश

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. गांव में लोगो को पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने लगाए गए सरकारी नल पर दबंगो का कब्जा कायम है। विभागीय अधिकारी द्वारा नल को कब्जामुक्त कराने के बाद भी दबंग अपनी आदत से बाज नही आये। अधिकारी के जाते ही दबंगो ने ग्रामीणों को जमकर खरी खोटी सुनाई और नल पर फिर से कब्जा जमा लिया। जिससे पेयजल के लिए नल पर आश्रित ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त है।उन्होंने शासकीय नल पर अतिक्रमण करने वालो के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।  

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत बेलजोरा सावपारा में पेयजल आपूर्ति बहाल करने पीएचई विभाग एवं क्रेडा द्वारा सार्वजनिक नल लगाया गया है। जिसका उद्देश्य सावपारा समेत आसपास के लोगो को पेयजल उपलब्ध कराना है। किंतु अब इस सार्वजनिक नल पर गांव के दबंगो ने अपना कब्जा जमा लिया है। दबंगो द्वारा घरेलू उपयोग हेतु सार्वजनिक नल में निजी कनेक्शन लगा लिया है। जिसकी वजह से सावपारा के अलावा आसपास के लोगो को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। जिससे परेशान लोगो ने पीएचई के अधिकारियों के समक्ष शिकायत दर्ज कराते हुए नल को कब्जामुक्त कराने की मांग की थी।ग्रामीणों की शिकायत के बाद गांव जाकर अधिकारी ने नल को दबंगो से कब्जामुक्त करा दिया। लेकिन जैसे ही अधिकारी वहाँ से हटे दबंगो ने फिर से नल पर अपना कब्जा जमा लिया।

इस दौरान नल पर कब्जा करने वालो ने शिकायतकर्ता ग्रामीणों को धमकाते हुए देख लेने की धमकी दी। दबंगो द्वारा नल पर अवैध कब्जा के साथ धमकी देने से गांव का माहौल तनावपूर्ण हो गया है। भीषण गर्मी में पेयजल संकट का सामना कर रहे ग्रामीण दबंगो की दबंगई से काफी आक्रोशित है। उन्होंने उच्चाधिकारियों से इस मामले में उचित कार्रवाई करते हुए नल को कब्जामुक्त कराने की मांग की है। ताकि गांव का माहौल शांत हो सके और लोगों को पेयजल समस्या से मुक्ति मिल सके।

इस संबंध में उप-अभियंता पीएचई मनोज केंवट न बताया कि नल को कब्जामुक्त करा दिया गया है। इसके अलावा पानी सप्लाई के लिए लगा पाइप लाइन में थोड़ी दिक्कत आ गई है। जिसकी मरम्मत कराते हुए पानी की सप्लाई बहाल किया जाएगा।