शिक्षा मंत्री जी कोरोना से बचाव जरूरी है या आपका कार्यक्रम ,भीड़ इकट्ठा करके सायकिल बाद में भी बंट सकती थी..


बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..देश मे इन दिनों वैश्विक महामारी कोरोना के चलते स्कूल कालेज बन्द है.. और चार चरण के लॉकडाऊन के बाद अब स्थिति को धीरे -धीरे काबू करने अनलॉक की प्रक्रिया अपनाई जा रही है..सार्वजनिक स्थलों में मास्क पहनना व शोसल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है.वही ऐसे में राजधानि रायपुर से लगभग 500 किलोमीटर दूर प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री ने शोसल डिस्टेंसिंग का खुलेआम उलंघन किया है..जिसकी तस्वीरें अब शोसल मीडिया में वायरल हो रही है..

दरअसल प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री व प्रतापपुर विधायक प्रेमसाय सिह टेकाम कल बलरामपुर -रामानुजगंज जिले के वाड्रफनगर ब्लाक के रघुनाथनगर के प्रवास पर थे..और उन्होंने कल सरस्वती सायकल योजना के तहत 156 छात्राओं को सायकल का वितरण डीईओ,एसडीएम,बीईओ की मौजूदगी में किया था..जहाँ शोसल डिस्टेंसिंग का जमकर मख़ौल उड़ाया गया..

अब सबसे अहम बात यह है..की जब स्कूल बंद है..तो बालिकाओं को एक जगह पर एकत्र कर सायकल का वितरण क्यो किया गया?..सायकल का वितरण छात्राओ के घरों में जाकर भी किया जा सकता था..मगर मंत्री जी के फेर में एक कार्यक्रम तो बनता ही रहा होगा..

बता दे कि वाड्रफनगर ब्लाक में वर्तमान समय में 25 कोरोना के मामले है..और ब्लाक के क्वारण्टाइन सेंटरो में अब भी प्रवासी श्रमिको रखा गया है..और यह इलाका एमपी और यूपी बार्डर से भी सटा हुआ है.अब ऐसे में मंत्री जी का आगमन और कार्यक्रम..समझ से परे है..