Chhattisgarh News: शराब दुकान हटाने को लेकर अनोखा प्रदर्शन, विधायक और मंत्रियों का मुखौटा पहन बांटें चखना और शराब



छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में शराब दुकानें हटाने के लिए पिछले 59 दिनों से आंदोलन चल रहा है। रविवार को आंदोलन के 59वें दिन से प्रदर्शनकारियों ने भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव और मंत्रियों का मुखौटा लगाया और लोगों को शराब की बोतले (कोल्ड ड्रिंक से भरी), चखना, सोडा और डिस्पोजल बांटा। इस तरह के अनोखे प्रदर्शन की चर्चा पूरे शहर में है।

इस संबंध में पार्षद पीयूष मिश्रा का कहना है कि भिलाई के नंदिनी रोड से शराब दुकान हटाने को लेकर निगम एमआईसी में प्रस्ताव हो चुका है। दुकान भिलाई नगर विधायक के भाई की है। इसलिए वो दुकान को हटने नहीं दे रहे है। इसके विरोध में वो मोहल्ले के लोग, और व्यापारियों के समर्थन से आंदोलन पर बैठे हैं। आंदोलन के 58वें दिन शनिवार को उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम 2 हजार पोस्टकार्ड में हस्ताक्षर करके भिजवाया था। उसमें उन्होंने शराब दुकान हटाने की मांग की है।

इसके बाद रविवार को आंदोलन के 59वें दिन उन्होंने सांकेतिक रूप से मंत्रियों और विधायकों का मुखौटा पहनकर लोगों ने सांकेतिक शराब की बोतले, चखना और डिस्पोजल बांटा। लोग माइक से एनाउंसमेंट भी कर रहे थे कि मंत्री और विधायक के सहयोग से शराब पीने वालों को मुफ्त में कोल्ड ड्रिंक, सोडा, डिस्पोजल ग्लास, चखना एवं पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। इस तरह के प्रदर्शन को देखकर लोग उसका वीडियो बना रहे थे और इसकी प्रशंसा कर रहे थे।

पीयूष मिश्रा ने बताया कि का यह प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा। जब तक नंदिनी रोड से अंग्रेजी शराब दुकान और देशी शराब दुकान हट नहीं जाती। इन दुकानों के चलते नंदिनी रोड के आसपास का माहौल और वातावरण खराब हो चुका है। इसका विरोध यहां के लोग लगातार कर रहे है, लेकिन जिम्मेदार कोई ध्यान नहीं दे रहे।