छत्तीसगढ़ में नही होगी शराबबंदी! CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान- मैं ऐसी कोई घोषणा नही करूंगा जिससे लोगों की जान जाए

दुर्ग. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान आया है। शराबबंदी को लेकर सीएम बघेल ने बड़ी बात कह दी हैं। भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को एक युवती ने शराबबंदी जैसे विषय पर भी सवाल किए जिस पर मुख्यमंत्री ने बड़े ही सहजता से जवाब देते हुए कहा कि समाज में यह बुराई समाप्त होनी चाहिए। इसकी जागरूकता पर काम होना चाहिए। मैं चाहूं तो एक मिनट में मेरे आदेश करते ही शराबबंदी हो जाएगी। लेकिन जनता शराब पीना बंद कर दे तो ऑटोमेटिक शराबबंदी हो जाएगी। मैं ऐसा कोई निर्णय नहीं लूंगा जिसे आम जनता की जान को खतरा हो। पहले ही लॉकडाउन के दौरान हम लोगों ने देखा कि लॉकडाउन (lockdown) के दौरान कोई स्प्रिट पी रहा है कोई सेनेटाइजर कई लोगों की जाने गई। इसलिए यह एक बड़ा विषय है।

भेंट मुलाकात कार्यक्रम में दुर्ग शहर विधानसभा क्षेत्र में एक मुलाकात के लिए सीएम बघेल शुक्रवार को वहां पहुंचे थे जहां उन्होंने दुर्ग शहर की जनता को 40 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। इस दौरान सीएम ने नवनिर्मित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने गंज मंडी में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम के चौपाल में आम जनता से सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी भी ली। इस दौरान प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर, दुर्ग विधायक अरुण वोरा, महापौर धीरज बाकलीवाल मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आम जनता से राशनकार्ड, आत्ममानन्द अंग्रेजी माध्यम स्कूल, मोबाइल मेडिकल यूनिट, गोधन न्याय योजना, युवा मितान क्लब, राजीव गांधी पट्टा वितरण योजना जैसी योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान सीएम को कई शिकायतें भी मिली। राशन कार्ड, स्कूल निर्माण एवं आर्थिक रूप से निशक्त परिवार जनों ने स्वास्थ्य लाभ के लिए विशेष सहयोग की मांग भी की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी को सरकार की योजनाओं के लाभ दिलाने का आश्वासन भी दिया।

IMG 20230408 WA0000 1



इस दौरान सीएम ने दुर्ग विधानसभा के विधायक अरुण वोरा की मांग पर अन्य विकास कार्यों की घोषणा की।जिसमें विधानसभा के विभिन्न वार्डों में बैडमिंटन कोर्ट, मुक्तिधाम का निर्माण, इंदिरा मार्केट का जीर्णोद्धार, मटन मार्केट निर्माण, लाल बहादुर शास्त्री शाला भवन के निर्माण, शहर के बाहर वार्डों में पाइपलाइन, दुर्ग नगर निगम के कार्यालय का निर्माण का, आत्मानन्द स्कूल का निर्माण जैसी कई घोषणाएं की।