सूरजपुर जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने लगवाया कोविड-19 का टीका… CMHO ने कहा- पूरी तरह सुरक्षित है कोरोना का टीकाकरण

सूरजपुर : कोरोना से बचाने के लिए जिले के निर्धारित तीन केन्द्रों जिला चिकित्सालय सूरजपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भैयाथान, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रतापपुर में टीकाकरण का कार्य चल रहा हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों में कोविड-19 टीकाकरण लगवाने के लिए उत्साह बरकरार हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, डाॅ० आर०एस० सिंह, सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डाॅ० शषि तिर्की, जिला चिकित्सालय सूरजपुर में कोविड-19 का टीका लगवाया। उन्होनें बताया कि कोविड-19 टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है और पूरे प्रोटोकाल का पालन कर लगाया जा रहा है। जिले के तीनों केन्द्रों जिला चिकित्सालय सूरजपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भैयाथान, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रतापपुर, में वैक्सीनेषन टीम पूरी तरह से अलर्ट होकर कार्य कर रही है।

उन्होनें बताया की पहला डोज लगने के 28 दिन बाद दूसरा डोज लगवाना भी आवश्यक है, तभी वैक्सीन के सही परिणाम सामने आयेगा। सिविल सर्जन डाॅ शषि तिर्की ने बताया कि टीकाकरण के बाद भी नियमों का पालन जरूरी है मास्क का इस्तेमाल करना, 2 गज की दूरी, रोज नियमित रूप से साबुन से हाथ धोना, एवं कोरोना के लक्षण होने की संभावना होने पर कोरोना की जाॅच करना अतिआवश्यक है।

आज जिला चिकित्सालय सूरजपुर में कुल 36, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रतापपुर में 37, एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भैयाथान में 34 स्वास्थ्यकर्मी को टीकाकरण किया गया। आरएचओ संदीप ने बताया कि टीका लगने क बाद उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या नही हुई। वह पूरी तरह से सामान्य अनुभव कर रहें है। उन्होनें ने लोगों को प्रोत्साहित करते हुए टीका लगवाने हेतु प्रेरित किया।