CG में बच्चों की सुरक्षा पर संकट: बारिश में उफनते नाले से गुजरती स्कूली बस का खतरनाक सफर, बच्चों की जान खतरे में; देखिए Video

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं, जिससे स्थानीय लोगों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ताजा मामला बगीचा विकासखंड के बछरांव से गायलूँगा मार्ग पर स्थित ढेंगुरजोर नाले का है, जहां एक स्कूली बस के उफनते नाले को पार करने का वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह चालक बच्चों से भरी बस को जान जोखिम में डालकर उफनते नाले को पार कर रहा है।

जानकारी के अनुसार, यह स्थिति रोजमर्रा की है और हर दिन स्कूली बस को इसी तरह से नाले के पार किया जाता है। लगातार बारिश के बावजूद प्रशासन द्वारा नालों पर सुरक्षा इंतजाम करने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। नतीजतन, लोग मनमाने तरीके से उफनते नाले को पार करने को मजबूर हैं, जिससे हमेशा बहने का खतरा बना रहता है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद बच्चों के अभिभावकों में डर और चिंता का माहौल है। वे अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित हैं और किसी भी गंभीर हादसे की आशंका जता रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि वे सालों से ढेंगुरजोर नाले पर पुल बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांग पर अब तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है।

Random Image

देखिए वीडियो –

बारिश के इस मौसम में स्थिति और भी विकट हो गई है। जशपुर जिले में लगातार हो रही बारिश ने नाले-नदियों को उफान पर ला दिया है, जिससे स्थानीय निवासियों का जीवन कठिन हो गया है। प्रशासन की लापरवाही और सुरक्षा के उपायों की कमी ने इस समस्या को और बढ़ा दिया है। अगर जल्द ही इस पर ध्यान नहीं दिया गया, तो किसी भी दिन एक गंभीर हादसा हो सकता है, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन पर होगी।

बता दें कि, बारिश के मौसम में इस तरह से उफनते नाले में बस और अन्य वाहन पार करने की कोशिश में हादसे हो चुके है। इसके बावजूद प्रशासन ऐसी घटनाओं से सबक नहीं ले रहा है, और अब जशपुर से आया यह वीडियो काफी डराने वाला है।