धूल से परेशान नागरिकों ने फिर किया चक्काजाम, प्रशासनिक आश्वासनों पर उठाए सवाल, वाहनों की लगी कई किलोमीटर लंबी कतार

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..नेशनल हाईवे-43 की जर्जर हालत से परेशान नगरवासियों ने प्रशासन और नेशनल हाईवे अधिकारियों पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए आज कारगिल चौक और सोनतराई चौक पर चक्काजाम कर दिया। सड़कों की मरम्मत का प्रशासन द्वारा पहले दिया गया लिखित आश्वासन पूरा न होने से नाराज नागरिकों ने यह कदम उठाया। चक्काजाम के दौरान एम्बुलेंस और स्कूली बसों को छोड़ा गया, लेकिन मालवाहक और सवारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से ठप रहा, जिससे हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

नगरवासियों का कहना है कि पिछले कई सालों से वे नेशनल हाईवे से होकर गुजरने वाली धूल भरी सड़क से परेशान हैं। इस मुद्दे पर कई बार जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से गुहार लगाई गई, लेकिन हर बार वादे ही किए गए और कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। 17 अक्टूबर को नगर के व्यापारी संघ और सीतापुर विकास मंच के नेतृत्व में पहली बार चक्काजाम किया गया था, जिसके बाद प्रशासन के दबाव में नेशनल हाईवे के अधिकारियों ने 23 अक्टूबर से सड़क मरम्मत शुरू कराने का लिखित आश्वासन दिया था। लेकिन जब 23 तारीख को भी काम शुरू नहीं हुआ, तो नगरवासी फिर से सड़कों पर उतर आए।

सड़क जाम के दौरान स्थानीय लोग भी खासे परेशान नजर आए। लोगों का कहना था कि प्रशासन ने अगर समय पर कदम उठाए होते, तो उन्हें इस तरह का विरोध प्रदर्शन नहीं करना पड़ता। जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को दोषी ठहराते हुए उन्होंने जमकर नाराजगी जताई।

इस मामले पर एसडीएम रवि राही ने कहा, “सड़क मरम्मत का कार्य जल्द शुरू कराया जाएगा। इसके लिए प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं।” लेकिन नागरिक अब प्रशासन के आश्वासन पर भरोसा करने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि जब तक काम शुरू नहीं होता, वे जाम हटाने के मूड में नहीं हैं।